Breaking News

सामान्य वर्ग को आरक्षण केन्द्र सरकार का ऐतिहासिक निर्णयः राकेश सिंह

Posted on: 10 Jan 2019 15:00 by Ravindra Singh Rana
सामान्य वर्ग को आरक्षण केन्द्र सरकार का ऐतिहासिक निर्णयः राकेश सिंह

केन्द्र सरकार द्वारा आर्थिक रूप से कमजोर सामान्य वर्ग के लिये शिक्षा एवं नौकरी में 10 प्रतिशत का आरक्षण देने का कानून बनाते हुए लोकसभा में बिल पारित होने पर जबलपुर के विभिन्न सामाजिक संगठनों ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री राकेश सिंह का उनके निवास पर पहुंचकर अभिनंदन किया और प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के प्रति आभार व्यक्त किया।

ब्राम्हण समाज, क्षत्रिय समाज, जैन समाज, सिंधी समाज, गहोई समाज के प्रमुख संगठनों ने केन्द्र सरकार के इस निर्णय का स्वागत किया  और खुशी जाहिर करते हुए मिष्ठान वितरण कर सरकार के इस कदम को सामान्य वर्ग के लिये अभूतपूर्व निर्णय बताया।

सरकार सबका साथ और सबका विकास के मंत्र को लेकर चल रही

प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री राकेश सिंह ने कहा कि केन्द्र की सरकार सबका साथ और सबका विकास के मंत्र को लेकर चल रही है। हमारा प्रारंभ से ही मानना रहा है कि सभी वर्गों को साथ लेकर सबके आर्थिक और सामाजिक उत्थान की दिशा में हम कार्य करेंगे। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने आर्थिक रूप से कमजोर सामान्य वर्ग के लोगां को 10 प्रतिशत का आरक्षण देकर एक बड़ा और महत्वपूर्ण निर्णय लिया। इस निर्णय के बाद ऐसे सभी लोग जिन्हें किसी तरह का आरक्षण का लाभ नहीं मिलता है उन्हें शिक्षा और नौकरी में 10 प्रतिशत का आरक्षण दिया जायेगा। लोकसभा में इसे कानून का रूप देते हुए संविधान में संशोधन किया है और इसे बहुमत से लोकसभा में पारित किया गया है। सरकार के इस निर्णय से पूरे देश में उत्साह एवं खुशी का माहौल है।

इस अवसर पर क्षत्रिय सभा, रानीताल के अध्यक्ष रज्जन सिंह ठाकुर, परशुराम ब्राम्हण सभा के पं.मनमोहन पांडें, विप्र कुल परिषद के पं. दिलीप दुबे, ब्राम्हण पंचायत के पं. अशोक मनोध्या, गहोई चैम्बर के श्याम सुहाने, गहोई समाज के रविकांत रावत, जैन नवयुवक सभा के सुकमाल जैन, मंजेश जैन, गौरव जैन सिंधी समाज के सुधीर बालचंदानी, फतहचंद वासवानी के साथ संगठन के सभी सदस्यों ने श्री राकेश सिंह का अभिनंदन कर प्रधानमंत्री श्री मोदी का आभार व्यक्त किया।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com