Breaking News

इन आदतों के कारण रहती है घर में पैसों की कमी, जितना जल्दी हो बदल लों | Remedy to Improve your Budget, Money Tips

Posted on: 07 Jun 2019 12:26 by rubi panchal
इन आदतों के कारण रहती है घर में पैसों की कमी, जितना जल्दी हो बदल लों | Remedy to Improve your Budget, Money Tips

आज की महंगाई भरी दुनिया में हर कोई चाहता है कि उसके पास पैसों की कभी कमी ना रहे। हर व्यकित की इच्छा होती है वह इतना तो कमा ही ले कि अपने परिवार की जरुरतों को पूरा कर सके और उन्हें खुश रख सके। कुछ लोग ऐसे होते है जो मेहनत के साथ अपने ईष्ट को प्रसन्न कर अपने परिवार की खुशियां, सुख-समृद्धि की कामना करते है। और वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते है जो मेहनत तो बहुत करते है लेकिन उनकी कुछ गलत आदतों के कारण उनके ईष्ट उनसे प्रसन्न नहीं हो पाते और उनके परिवार को समस्याओं का सामना करना पड़ता है। आज हम आपको यही बताने जा रहे कि आपकी किन आदतों के कारण आपको परेशानियों से घिरे रहना पड़ता है।

भोजन से जुड़ी कुछ आदतें

कई लोगों की आदत होती है बिस्तर पर खाना खाने की लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी की आपकी इन्हीं आदतों के कारण आप रोगों से घिरे हुए है। आपकों जल्द ही अपनी यह आदत बदल लेनी चाहिए ताकि आप हमेशा स्वस्थ रहें।

आज कल लोगों का अपने स्वाद पर कंट्रौल नहीं है खाने में जो उन्हें पसंद आता है वही वे खाते है लेकिन जो उन्हें नहीं भाता बिना सोचे वे उसे फेंक देते है आज के समय में भोजन की बर्बादी ज्यादा ही बढ़ गई है। इस आदत से ना सिर्फ भोजन बर्बाद होता है बल्कि आपके ईष्ट भी नाराज होते है और इसके फलस्वरुप आप सुख-सृमद्धि से वंचित रह जाते है और धन की कमी जैसी समस्याओं का सामना भी करना पड़ता है। इसलिए जितना जल्दी हो अपनी इस आदत का सुधार लें।

कुछ लोग जिस थाली में खाना खाते है उसी में हाथ भी धो लेते है लेकिन आपकी यह आदत आपको पैसों से जुड़ी परेशानियों में डाल देती है। आपको ऐसा करना छोड़ना होगा, जिससे जल्द से जल्द आप पर ईष्ट की कृपा बरसें और आपके जीवन में आने वाली पैसों की सभी समस्या का निदान हो सकें।

साफ-सफाई का रखें ध्यान

ज्यादातर लोग बस अपने चेहरें पर ध्यान देते है और इस चक्कर में अक्सर वे अपने हाथ और पैर की सफाई को भूल जाते है। जो शारीरिक तौर पर ही नहीं बल्कि इसका असर आपके परिवार पर भी पड़ता है। ऐसा ना करने से मन चिड़चिड़ा रहता है, दिमागी थकान बनी रहती है, क्रोध बना रहता है। इन सभी से बचने के लिए नहाते समय अपने पैरों को अच्छी तरह साफ करें व कभी भी बाहर से आये तो पांच मिनट रूक कर हाथ और पैर अच्छे से धोंये। ऐसा निरंतर करने से आप ऊर्जावान बने रहेंगे व हर कार्य को आप बड़ी दिलस्पी से करेंगे।

यदि आप घर के मुखिया है तो बाहर से आते समय खाली हाथ कभी ना आए। ऐसा करने से लक्ष्मी जी रूठ जाती है और घर के सदस्यों में नकारात्मकता व निराशा के भाव उत्पन्न हो जाते है। जिस घर में परिवार का मुखिया कभी खाली हाथ घर नहीं लौटता है, उस घर में सुख, समृद्धि, शान्ति बनी रहती है।

जिस घर में झूठन नाली में न फेंककर जानवरों को खिलाई जाती है, उस घर में आपसी प्रेम बना रहता है, समृद्धि रहती है व घर का माहौल सुखद बना रहता है। जिन घरों में झूठन नालियों में फेंकी जाती है, उस परिवार में अशान्ति बनी रहती है व बरक्कत नहीं होती है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com