धर्मराशिफल / ज्योतिष शास्त्र

5 जून को लगेगा चंद्र ग्रहण, इन राशियों पर पड़ेगा बुरा असर, रहे सावधान

5 जून को चंद्र ग्रहण लगने वाला है। ऐसे में आपको बता दे, यह उपच्छाया ग्रहण होगा जो भारत में दिखाई नहीं देगा और इसका सूतक भी मान्य नहीं होगा। लेकिन इस ग्रहण का प्रभाव हर राशि पर पड़ेगा। जिसकी वजह से कोई राशि अच्छी और कोई राशि बुरी तरह परेशान हो जाएगी। ये चंद्र ग्रहण 5 जून को रात 11 बजकर 15 मिनट पर लगेगा जो 6 जून की सुबह 2 बजकर 34 मिनट पर खत्म होगा। आपको बता दे, ज्योतिषों के अनुसार ये ग्रहण वृश्चिक राशि पर पड़ने वाला है। साथ ही अभी 6 ग्रह वक्री चल रहे हैं। जिसकी वजह से राहु- केतु के अलावा इस समय शनि, बृहस्पति, शुक्र और प्लूटो ये चारों ग्रह भी वक्री चल रहे हैं। तो चलिए जानते है इसका असर किन किन राशियों पर पड़ेगा।

इन सब राशियों पर पड़ेगा इसका असर –

rashi

मेष राशि– इस राशि के जातक परिवार के सदस्यों की सेहत पर ध्यान दें। आपके मन में कई तरह के तनाव आ सकते हैं लेकिन आपको वाद-विवाद से दूर रहना है। इस दौरान आपको खुद को संभाल कर रखना है। मकान और घर को लेकर समस्याएं आ सकती हैं और निर्णय लेने में कुछ कठिनाई आ सकती है। ग्रहण काल में मंत्र का जाप कर अपने राशि के स्वामी मंगल को प्रबल करें। ग्रहण काल खत्म होने के बाद किसी गरीब व्यक्ति को गुड़ और चावल का दान करें।

वृषभ राशि – इस ग्रहण का असर वृषभ राशि के रिश्तों पर पड़ेगा और आपका कोई संबंध अचानक खत्म हो सकता है। आपको किसी के साथ व्यापार में साझेदारी खत्म हो सकती है। साथ ही इसकी वजह से आप थोड़े तनाव में आ सकते हैं। आप अपने और अपनी पत्नी के सेहत का विशेष ध्यान रखें। पति-पत्नी के बीच मनमुटाव भी हो सकता है। ग्रहणकाल में शुक्र के मंत्रों का जाप करें। ग्रहणकाल के बाद किसी गरीब व्यक्ति को दूध का दान करें।

मिथुन राशि – आपको इस दौरान किसी महिला के आरोप से बचकर रहना है। मानसिक तनाव से गुजर सकते हैं और थोड़ी सेहत भी खराब हो सकती है। इस राशि की महिलाओं को भी अपनी सेहत पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। धन के मामले में भी संभल कर रहने की जरूरत है। किसी महिला से इस कदर अनबन हो सकती है कि मामला कोर्ट कचहरी तक पहुंच सकता है। इसलिए आपको बहुत सावधान रहने की जरूरत है। कर्ज का कोई मामला परेशान कर सकता है। बुध के मंत्रों का जाप करें। ग्रहणकाल खत्म होने पर किसी निर्धन को मीठी खीर दान में दें।

rashi5

कर्क राशि – चंद्र ग्रहण लगने पर कर्क राशि वालों पर इसका सीधा प्रभाव पड़ता है क्योंकि इस राशि के स्वामी चंद्रमा ही हैं। दरअसल, ये ग्रहण आपके लिए थोड़ी परेशानी ला सकता है। आपके रिश्ते, शिक्षा और संतान इन तीनों तरफ आपको सावधान रहने की जरूरत है। इस समय गर्भवती महिलाओं को अपना खास ख्याल रखने की जरूरत है। आपको रिश्तों में गलतफहमी से बच कर रहने की जरूरत होगी। आपके लिए इंद्र गायत्री मंत्र बहुत लाभकारी रहेगा। ग्रहण के 15 दिन के आस-पास अपनी माता को चांदी का ग्लास दें।

तुला राशि- इस ग्रहण के दौरान तुला राशि के लोगों को अपनी वाणी पर बहुत ध्यान देना पड़ेगा वरना आपके कार्यक्षेत्र में परेशानी आ सकती है। इसलिए बोलने से पहले सोचें। मुंह, दांत और आंखों से जुड़ी कोई समस्या हो सकती है। तनाव भी बढ़ सकता ह। ग्रहणकाल में शुक्र के मंत्रों का जाप करें। ग्रहणकाल खत्म होने के बाद किसी निर्धन व्यक्ति को घी का दान करें।

धनु राशि- ग्रहण दौरान आपके निर्णय लेने की क्षमता बहुत खराब हो सकती है। आपको किसी भी तरह का नकारात्मक विचार ना लाएं। आपका झुकाव आध्यात्म की तरफ होगा। इस दौरान आपको बृहस्पति मंत्र का जाप करने की जरूरत है। किसी निर्धन व्यक्ति को एक पैकेट हल्दी का दान करें।

Related posts
breaking newsscroll trendingtrendingधर्मराशिफल / ज्योतिष शास्त्र

राशिफल: सावन का पहला सोमवार इन राशियों के लिए खास

मेष – आज आप पर लक्ष्मी जी की कृपा…
Read more
धर्मराशिफल / ज्योतिष शास्त्र

चंद्र ग्रहण के बाद सावन में खुलेगी इन 5 राशियों की किस्मत, होगा धन लाभ

आज चंद्र ग्रहण है आपको बता दे, ये साल का…
Read more
breaking newsscroll trendingtrendingधर्मराशिफल / ज्योतिष शास्त्र

राशिफल: धनु राशि वालों के संबंधों में होगा सुधार

मेष – पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा।…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group