धर्मराशिफल / ज्योतिष शास्त्र

बुध के परिवर्तन से इन राशियों के जीवन पर पड़ेगा असर

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि ज्योतिष के अनुसार हमारे भाग्य के अनुसार ग्रह में परिवर्तन होता रहता है। हमारे ग्रह की वजह से हमारे राशियां प्रभावित होती है क्योंकि जब भी ग्रह और नक्षत्र चेंज होते हैं तो उनका सीधा असर हमारी राशि पर पड़ता है। गृह को शांत करने के लिए हम कई तरह के उपाय करते हैं। यदि हम किसी ज्योतिषशास्त्र की गणना को माने तो उनके द्वारा बताई गई विधि सटीक बैठती हैं।

lucky rashi

वहीं ज्योतिषशास्त्र के अनुसार, हाल ही में बुध ने अपना राशि परिवर्तन किया है जिसकी वजह से इन राशियों की किस्मत में अच्छा ख़ासा बदलाव हुआ है। साथ ही कई राशियों के जीवन में भूरा समय चालू होने वाला है। बुध के राशि बदलते ही मेष, सिंह, कुंभ और मीन राशि वालों के जीवन में बड़े उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। तो चलिए जानते है इनके बारे में –

इन राशियों में हुआ परिवर्तन –

rashi

मेष राशि –

बुध ग्रह का गोचर आपके तृतीय भाव में है। बुध के इस गोचर के दौरान संचार के साधनों जैसे इंटरनेट, सोशल मीडिया के जरिए मेष राशि के जातकों को कोई अच्छी खबर इस दौरान मिल सकती है। इस समय काल में अपने लक्ष्यों को पूरा करना उनका मकसद रहेगा। किसी भी तरह का प्रयास करने में इस राशि के जातक इस दौरान हिचकिचाएंगे नहीं। पिता का खराब स्वास्थ्य आपकी चिंता का विषय बन सकता है।

rashi

वृषभ राशि –

वृषभ राशि के जातकों के धन भाव यानी द्वितीय भाव में बुध ग्रह का गोचर है। यह गोचर आपके लिए मिले-जुले परिणाम देने वाला साबित होगा। इस राशि के विद्यार्थियों की बात की जाए तो धीरे-धीरे आप शिक्षा के क्षेत्र में प्रगति करते जाएंगे। आर्थिक उन्नति आपकी प्राथमिकता होगी जिससे आप अपना और अपने परिवार का भविष्य सुरक्षित कर पाएंगे। आर्थिक उन्नति आपकी प्राथमिकता होगी जिससे आप अपना और अपने परिवार का भविष्य सुरक्षित कर पाएंगे। हालांकि अपने जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर आप थोड़े चिंतित हो सकते हैं। बुध के इस गोचर के दौरान आपके संचित धन में वृद्धि हो सकती है।

 

Rashi

सिंह –

बुध ग्रह का गोचर आपके एकादश भाव में है, इसे लाभ और सफलता का भाव कहा जाता है। जातकों के लिए बहुत सुंदर धन योग का निर्माण हो रहा है। बुध का यह गोचर सिंह राशि के जातकों के लिए शुभ रहेगा। इस योग के कारण आप धन और नाम कमा सकते हैं और कई क्षेत्रों में सफलता पा सकते हैं। वहीं जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं उन्हें अपनी मनचाही संस्था में जॉब मिल सकती है। इस राशि के जो लोग नौकरी पेशा हैं उन्हें उच्च अधिकारियों से सम्मान की प्राप्ति होगी और कार्यक्षेत्र के हर काम में सफलता मिलेगी। कारोबार में भी आपको लाभ की प्राप्ति होगी। यही नहीं अपने दोस्त और सामाजिक संपर्कों से भी आपको लाभ हो सकता है।

rashi

तुला राशि –

तुला राशि के जातकों के नवम भाव में बुध ग्रह का गोचर है। यह भाव आपके भाग्य, आध्यात्मिकता और उच्च शिक्षा का होता है। बुध की यह स्थिति एक शुभ धन योग का भी निर्माण कर रही है। आपके प्रोफेशनल जीवन पर नजर डालें तो कार्यक्षेत्र में आपको प्रमोशन मिल सकता है। बुध ग्रह तुला राशि के द्वादश भाव का स्वामी भी है, इसलिए इस गोचर के दौरान विदेशों से जुड़े व्यापार में इस राशि के जातकों को फायदा हो सकता है। आपके सहकर्मी आपसे अच्छा व्यवहार करेंगे और अपने सीनियर्स के साथ भी आप काफी अच्छा वक्त बिता सकते हैं। इसकी वजह से तुला राशि के कई जातकों की इनकम बढ़ सकती है।

Tula rashi

धनु-

धनु राशि के जातकों के विवाह भाव में बुध ग्रह का गोचर है। बुध आपके कर्म भाव का स्वामी भी है। धनु राशि के जातकों को इस दौरान प्रमोशन मिल सकता है। इस राशि के कारोबारियों के लिए भी बुध शुभ रहेगा, लेकिन जो लोग पार्टनरशिप में बिजनेस कर रहे हैं उन्हें ज्यादा प्रॉफिट होने की संभावना है।

Related posts
धर्मव्रत / त्यौहार

भगवान शिव के 10 रुद्रावतार के बारे में क्या आप जनता है? ये है उनके 10 अवतार

हिंदू मान्यताओं के अनुसार सावन महीने…
Read more
धर्मराशिफल / ज्योतिष शास्त्र

इन राशियों को होगा क्रोध से काफी नुकसान, इन्हे मिलेगा धनलाभ

हमारे जीवन में राशियों का बड़ा महत्त्व…
Read more
धर्मराशिफल / ज्योतिष शास्त्र

राशिफल: कुंभ राशि वालों के बन सकते हैं काम

मेष – वाणी पर संयम बरतें।…
Read more
Whatsapp
Join Ghamasan

Whatsapp Group