रेलयात्री ने ट्रेन की टिकटों पर दी भारी छूट

0
18

 भारत में सबसे तेजी से विकसित हो रहे ट्रैवेल मार्केटप्‍लेस रेलयात्री ने त्‍योहारों के इस मौसम में यात्रियों के लिये भारी छूट की पेशकश की है। लंबी दूरी के ट्रैवेल स्‍पेस में एक सुदृढ़ उपस्थिति के साथ इस बाजारस्‍थल या मार्केटप्‍लेस द्वारा ट्रेन यात्रा में इंटेलीजेंट ट्रैवेल सॉल्‍यूशन्‍स की पेशकश की जा रही है। रेलयात्री इस महा-बचत फेस्टिव डिस्‍काउंट” के अंतर्गत ट्रेन की टिकटों पर 375 रूपये का डिस्‍काउंट दे रहा है। हालांकि, फेस्टिव सीजन के दौरान छूट देना सामान्‍य है, लेकिन ऐसा पहली बार हो रहा जब भारत में ट्रेन की टिकटों पर इतनी बड़ी छूट दी जा रही है।

श्री मनीष राठी, सीईओ और सह-संस्‍थापक, रेलयात्री ने कहा, ”भारत में त्‍योहारों के समय काफी भीड़-भाड़ रहती है। हमने पिछले एक महीने में बुकिंग्‍स में दोगुनी वृद्धि देखी है, क्‍योंकि त्‍योहारों के दौरान लगभग हर कोई अगले कुछ दिनों में अपने घर या किसी रिश्‍तेदार के यहां जाने की योजना बना रहा है। अपने सभी यूजर्स को आभार व्‍यक्‍त करने के लिये रेलयात्री द्वारा इस बड़े ऑफर की पेशकश की जा रही है। ट्रेन की टिकटों पर 375 रूपये की भारी छूट इससे पहले कभी भी किसी के भी द्वारा यात्रियों को नहीं दी गई है।”

रेलयात्री की ट्रेन टिकटिंग सर्विस बेहद अनूठी है, क्‍योंकि इसके द्वारा अनुभवी ट्रैवेल एजेंट्स द्वारा मार्गदर्शित सपोर्ट की पेशकश की जाती है। ये ट्रैवेल एजेंट्स सर्वश्रेष्‍ठ (ऑन-टाइम) ट्रेन में कन्‍फर्म्‍ड टिकट पाने की जटिलता से संबंधित सभी यूजर्स की चिंताओं का समाधान कर सकते हैं। इस तरह, फोन या कम्‍प्‍यूटर पर बस कुछ बटन दबाकर कोई भी किसी भी समय और कहीं से भी ट्रेन के टिकट बुक करा सकते हैं। एक नियमित यात्री श्री प्रणय रस्‍तोगी का कहना है, ”मैं नियमित तौर पर रेलयात्री की टिकट बुकिंग सर्विस का इस्‍तेमाल करता हूं, क्‍योंकि इसका इस्‍तेमाल  करना बहुत आसान है। ऑनलाइन एजेंट्स हमारी काफी मदद करते हैं और मुझे बस उन्‍हें अपनी यात्रा की तारीख और मार्ग बताना होता है। उन्‍होंने अभी तक मुझे कन्‍फर्म्‍ड टिकट दिलाया है। मुझे कोई लॉग इन करने या अपना जानकारी भरने की जरूरत नहीं होती है।” रेलयात्री सर्विस रिफंड की अपनी तेज प्रक्रिया और टिकट बुक कराने की पारदर्शी एवं चरणबद्ध सिस्‍टम के लिये भी काफी मशहूर है।

रेलयात्री का ऑफर यात्रियों के लिये एक डबल बोनस के रूप में आया है। इसके तहत न सिर्फ आकर्षक डिस्‍काउंट की पेशकश की जा रही है, बल्कि भीड़-भाड़ वाले इस सीजन में कन्‍फर्म्‍ड ट्रेन टिकट भी दिया जा रहा है, जोकि लगभग असंभव है। इसके लिये बुकिंग नवंबर तक कराई जा सकती है और 31 मार्च 2019 तक यात्रा की जा सकती है। रेलयात्री द्वारा सभी ट्रेनों एवं बसों की टिकटों पर महाबचत सेल का यह ऑफर बेहद आकर्षक है। हमें उम्‍मीद है कि अधिक से अधिक लोग अपनी यात्रा को सफल बनाने के लिये इस ऑफर का लाभ उठायेंगे। इस ऑफर का लाभ रेलयात्री एप्‍प और साथ ही इसकी वेबसाइट RailYatri.in पर दोनों ही जगह उठाया जा सकता है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here