हाईकोर्ट से गुप्ता परिवार को राहत, देने होंगे तीन करोड़ रुपये

0
86

उत्तराखंड: दुनियाभर में प्रसिद्ध हिम क्रीड़ा स्थल औली में हो रही हाईप्रोफाइल में गुप्ता परिवार को हाई कोर्ट से राहत मिल गई है। हाईकोर्ट ने इस हाईप्रोफाइल शादी पर किसी तरह की रोक नहीं लगाई है लेकिन पर्यावरण को होने वाले नुकसान की भरपाई करने के लिए तीन करोड़ रुपये जमा कराने के आदेश दिए है। 21 जून तक गुप्ता परिवार को ये राशि दो किश्तों में जमा करनी होगी।

हेलीकॉप्टर लैंडिंग पर लगी रोक

18 से 22 जून तक होने वाली इस शादी में करीब दो सौं करोड़ रूपये खर्च होने की बात कही जा रही है। इस शादी में हाईकोर्ट ने हेलीकॉप्टर की लैंडिंग पर रोक लगा दी। साथ ही शादी की निगरानी का जिम्मा प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड व जिलाधिकारी चमोली को सौंपा है।

प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड करेगा मॉनिटरिंग

हाईकोर्ट ने शादी की मॉनिटरिंग करने के भी आदेश दिए है। यही नहीं प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को निर्देशित किया कि वह पूरी शादी की मॉनिटरिंग करे और उसकी वीडियोग्राफी भी कराए। मामले की अगली सुनवाई 8 जुलाई को होगी। कोर्ट ने यह साफ किया है कि शादी समारोह में लाइव बैंड व आर्केस्ट्रा की ध्वनि निर्धारित सीमा से अधिक न हो।

25 हजार फ्लावरिंग प्लांट लगाए गए

गुप्ता परिवार में हो रही इस शाही शादी में स्थानीय व्यजन परोसे जा रहे है। औली की ढलानों पर 25 हजार फ्लावरिंग प्लांट लगाए गए हैं। इस शादी में बॉलीवुड के सितारे भी जमीन पर उतरेंगे। वहीं कैलाश खेर, शंकर अहसान लाय, विशाल शेखर संगीत की शानदार महफिल सजाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here