अपनी खूबसूरती और शानदार अभिनय से बॉलीवुड में एक अलग पहचान बनाने वाली अभिनेत्री रेखा , आज की बॉलीवुड जनरेशन के लिए रेखा एक आदर्श हैं। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में तमाम संघर्षों का सामना करते हुए करीब 180 से भी अधिक फिल्में की हैं एवं फिल्मों में अपने दमदार रोल से दर्शकों के दिल में अपने लिए एक अलग जगह बनाई है। रेखा और अमिताभ बच्चन की लव स्टोरी तो किसी से छुपी नहीं है एक समय ऐसा भी था जब यह दोनों बहुत प्यार करते थे अमिताभ और रेखा का नाम एक साथ भी लिया जाता था सोशल मीडिया में अक्सर इन दोनों के बारे में चर्चा की जाती है।

खिलौनों से खेलने की उम्र में रेखा को जब ऑनस्क्रीन करना पड़ा किस

लेकिन, क्या आपको पता है उन्होंने मात्र 13 साल की उम्र में खिलौनों से खेलने के बजाय कैमरों के आगे अदाएं बिखेरना शुरू कर दिया था। आपको जानकर हैरानी होगी कि रेखा को जब इस उम्र में ऑनस्क्रीन किस करना पड़ा तो वो बेहोश हो गई। आपकी जानकारी के लिए बता दे रेखा के लिए एक्टिंग तक तो ठीक था लेकिन जब उनकी बारी आई ऑन स्क्रीन बोल्ड सीन देने की तो रेखा के उस वक्त होश ही उड़ गए थे।

Also Read – Disha Patani ने ब्रालेट में फ्लॉन्ट किया टोन्ड फिगर, बेड पर लेट दिखाई बेबाकी

13 साल की उम्र में मिली पहली फिल्म

आपकी जानकारी के लिए बता दे रेखा उस वक़्त 13 साल की ही होंगी जब उन्हें हिंदी फिल्म अंजाना सफर का ऑफर आया। बात ये थी कि रेखा इस फिल्म करना नहीं चाहती थीं लेकिन उन्हें विदेशी लोकेशन पर शूट का लालच देकर उनकी मां ने मना लिया था। वैसे तो इस फिल्म में सब कुछ ठीक जा रहा था लेकिन जब रेखा को ये पता चला कि उन्हें एक सीन में अपने को स्टार को किस करना है इसे बाद तो उनके हाथ-पांव फूल गए। वो इतना घबरा गई कि उन्होंने ये सीन करने से मना कर दिया लेकिन बाद में टीम के समझाने पर वो जैसे तैसे वो मानी।

रेखा एक्टिंग की दुनिया में नहीं रखना चाहती थीं कदम

आपको जानकर हैरान हो जाएंगे कि रेखा उन एक्ट्रेस में से एक हैं जो कभी भी एक्टिंग की दुनिया में कदम नहीं रखना चाहती थीं। असल में उनकी मंजिल कुछ और ही थी लेकिन घर की मजबूरियों के सामने बाकियों के तरह रेखा ने भी घुटने टेक दिए। इन्ही कुछ परेशानी के वजह से उन्हें काफी कम उम्र में ही एक्टिंग करनी पड़ी।