भारतीय सेना में निकली भर्ती, अब छोटी सी उम्र में कर सकेंगे देश की सेवा

0
38
indian Air Force

भारतीय एयफोर्स आपके लिए लेकर आई है,एक सुनहरा मौका जिन युवाओं को नौकरी ​की तलाश है। वो इच्छुक अभ्यार्थी इसमें आवेदन कर सकते है। इसमें खुशी की बात तो ये होगी इसमें 10वीं पास भी आवेदन कर सकते है।

बता दें कि इंडियन एयरफोर्स में टेलीफोन आॅपरेटर,एमटीएस और एयरमैन के पद सहित कुल 16 पद हैं। जिनके लिए आवेदन किए जा सकते है। आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है जो 30 सितंबर तक चलेगी इसमें खास बात तो ये कि इन पदों पर 10वीं पास अभ्यार्थी भी अप्लाई कर सकता है। तो आप भी करना चाहते हैं। ये नौकरी तो आवेदन कर सकते है। दरअसल आवेदन से पहले हम जो जानकारी आपको दे रहे हैं वो आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है।

via

इन पदों पर करे आवेदन
इंडियन एयरफोर्स में टेलीफोन ऑपरेटर, मल्टी टास्किंग स्टाफ और एयरमैन के पदों पर ये भर्तियां निकाली गई हैं। कुल 16 पद है जिन्हे भरा जाएगा। इनमे टेलीफोन ऑपरेटर के लिए 7 पद, मल्टी टास्किंग स्टाफ के 3 पद और सफाईकर्मी के 6 पद निर्धारित किए गए हैं। जिसके लिए योग्य अभ्यर्थी का चयन फिजिकल फिटनेस टेस्ट, लिखित परीक्षा और मेडिकल एग्ज़ामिनेशन के आधार पर होगा।

via

वहीं इन पदों के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 साल और अधिकतम आयु सीमा 25 साल तय की गई है। इसके अलावा खास श्रेणी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट भी दी गई है। एससी अभ्यर्थी के लिए 5 साल, ओबीसी अभ्यर्थी के लिए 3 साल की छूट तय की गई है। आवेदन ऑफलाइन किए जाएंगे। इसके लिए मांगे गए सभी दस्तावेज़ों के साथ आवेदन पत्र निचे दिए गए पते पर भेजने होंगे।
The Air Officer Commanding Air Force,
Station Sohna Road,
Gurgaon, Haryana, Pin-122001

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here