Breaking News

इंदौर में बनेगा पहली बार दो हजार पुस्तकों की खरीद का रिकॉर्ड | Record of purchase of 2 thousand books for first time in Indore

Posted on: 28 Mar 2019 18:14 by Surbhi Bhawsar
इंदौर में बनेगा पहली बार दो हजार पुस्तकों की खरीद का रिकॉर्ड | Record of purchase of 2 thousand books for first time in Indore

इंदौर लिटरेचर फेस्टिवल एक नई पहल कर रहा है। अक्सर लेखक शिकायत करते हैं कि समाज में पुस्तकों के प्रति प्रेम घटता जा रहा है। इसी कारण से साहित्य की पैठ भी घटती जा रही है। हमारा मानना है कि केवल शिकायत करने से बात नहीं बनती, समाधान के यथा संभव प्रयास भी आवश्यक हैं।

must read: ये इंदौर है कुछ खिलाओगे तो भीड़ आएगी

इंदौर लिटरेचर फेस्टिवल ने ‘पुस्तकों से प्यार’ अभियान के तहत अपना यह विनम्र प्रयास किया है। इसके अंतर्गत जाने-माने लेखक और प्रबंधन गुरू चेतन भगत की ताजा पुस्तक ‘द गर्ल इन रूम 105’ के हिन्दी संस्करण का भारत का अब तक का सबसे बड़ा पुस्तक विमोचन समारोह आयोजित किया जा रहा है। इसमें हम करीब दो हजार पुस्तकों की एक साथ खरीद का रिकॉर्ड बनाएंगे। समारोह में चेतन भगत का ‘अवसरों की प्रतीक्षा मत कीजिए, अवसर पैदा कीजिए’ विषय पर टॉक शो भी होगा। कार्यक्रम मंगलवार 2 अप्रैल 2019 को बास्केट बॉल स्टेडियम, इंदौर में शाम 5.30 से 7.30 तक होगा।

कार्यक्रम नि:शुल्क है और सबके लिए खुला है। आप कार्यक्रम के दौरान चेतन भगत से सवाल कर सकते हैं। उनकी पुस्तक रियायती दर पर खरीद कर उनसे ऑटोग्राफ ले सकते हैं और उनके साथ सेल्फी ले सकते हैं। प्रवेश पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर होगा। इसलिए समय से 15 मिनट पहले अपना स्थान ग्रहण कर लें। वैसे तो बिना पास के भी प्रवेश मिलेगा, लेकिन चाहें तो सुविधा की दृष्टि से ‘हैलो हिन्दुस्तान’ कार्यालय से पास प्राप्त किए जा सकते हैं। आइए…. हम सब मिलकर साहित्य जगत में इंदौर को नया स्थान दिलाएं….!

must read: इंदौर में होगा साहित्य उत्सव

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com