Breaking News

क्या आपके घर में तनाव और कलेश की वजह ये तो नहीं…

Posted on: 25 Jun 2018 12:32 by shilpa
क्या आपके घर में तनाव और कलेश की वजह ये तो नहीं…

नई दिल्ली : पहले की तुलना में आज व्यक्ति आर्थिक संपन्न है, अच्छी जॉब है ,खुदका मकान है परिवार है सब है लेकिन सुख-शांति नहीं है। घर में तनाव, क्लेश है और लड़ाई-झगडे होते रहते है और इसका कारण आपके घर में भी हो सकता है। ज्योतिषशास्त्र में इसके बारे में बताया गया है आइए जानते हैं क्या है वे चीजें:

1. माना जाता है कि तिजोरी में किसी विवाद से संबंधित पेपर नहीं रखने चाहिए। तिजोरी में विवादित पेपर रखने से विवाद जल्दी खत्म नहीं होता और दरिद्रता बढ़ती जाती है।

 

२.कैलेंडर को कभी दरवाजे के आगे या पीछे नहीं लगाना चाहिए। ऐसा करने से घर के सदस्यों की आयु कम होती है और बीमारियां हमेशा घर में बनी रहती हैं।

३.मुख्यद्वार के पास पानी का मटका या कोई पानी का पत्र नहीं रखना चाहिए इससे घर में आर्थिक संकट बढ़ने लगता है। मुख्यद्वार पर पानी का पात्र घर में आती सकारात्मक ऊर्जा को सोख लेता है। जिससे घर में रोग, आर्थिक संकट, तनाव, क्लेश आदि उत्पन्न होता है।

4. कभी भी घर में टूटे-फूटे बर्तन नहीं रखने चाहिए। शास्त्रों के अनुसार यदि ऐसे बर्तन घर में रखे जाते हैं तो इससे मां लक्ष्मी अप्रसन्न होती हैं और घर में दरिद्रता आती है।

5.घर के प्रवेश द्वार पर स्वस्तिक या ऊँ की आकृति लगाएं। इससे परिवार में सुख-शांति बनी रहती है। किचन रसोई घर में पूजा की अल्‍मारी या मंदिर नहीं रखना चाहिए। प्राकृतिक सौंदर्य दर्शाने वाली तस्‍वीर लगाएं। इससे मन को शांति मिलती है, पति-पत्‍नी में झगड़े नहीं होते।

6. देवस्‍थान घर में शौचालय के बगल में देवस्‍थान नहीं होना चाहिए। मास्‍टर बेडरूम घर के मुखिया का बेडरूम दक्षिण-पश्चिम दिशा में अच्‍छा माना जाता है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com