आर्थि‍क तंगी दूर करके जीवन में खुश‍ियां लाएंगी चंद्रमा की किरणे|

0
66
kojagori_poornima

शास्त्रों के अनुसार कोजागरी पूर्णिमा की रात चंद्रमा 16 कलाएं दिखाकर अमृत बरसाता है। चंद्रमा की क‍िरणों से जीवन में खुश‍ियां आती हैं। शरद पूर्णिमा पर अगर इन विधियों से धन-धान्य की देवी मां लक्ष्मी का पूजन किया जाए तो घर की आर्थि‍क तंगी दूर होती है और धन-समृद्धि का वास होता है। मां लक्ष्‍मी, कुबेर और चंद्र देव की विधि विधान से पूजा करने से हर मनोकामना पूरी होती है।

माता की व‍िशेष कृपा प्राप्त करनी है तो शरद पूर्णिमा पर मां लक्ष्‍मी को मनाने के लिए ‘ॐ श्रीं ह्रीं श्रीं कमले कमलालये प्रसीद प्रसीद श्रीं ह्रीं श्रीं महालक्ष्म्यै नमः…मंत्र का जाप करना चाहि‍ए।

Must read :- वरिष्ठ साहित्यकार मनु शर्मा का निधन

Image result for कोजागिरी पौर्णिमा और धनप्राप्ति
via

शरद पूर्णिमा में कुबेर की पूजा में ‘ॐ यक्षाय कुबेराय वैश्रवणाय धन धान्याधिपतये धन धान्य समृद्धिं मे देहि दापय स्वाहा…मंत्र का जाप करना शुभ होता है क्यों की माना जाता है कि लक्ष्मी जी की पूजा के साथ कुबेर भगवान की भी पूजा करना जरूरी है।

इस रात चंद्र देव की क‍िरणों में बैठने से स्‍वास्‍थ्‍य लाभ होता है और चंद्र देव को खुश करने के लिए ‘दधिशंखतुषाराभं क्षीरोदार्णव सम्भवम । नमामि शशिनं सोमं शंभोर्मुकुट भूषणं…मंत्र का जाप करने पर जीवन में खुश‍ियां बरसेंगी।

Must read :-  जानिये इस वर्ष के प्रमुख त्योहार और तिथि

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here