जम्मू में लौटी रौनक, खुले स्कूल और बाजार, सेना की पैनी नजर

0
129

जम्मू-कश्मीर। जम्मू-कश्मीर से धारा-370 और अनुच्छेद 35ए हटाई गई है। सुरक्षा की दृष्टि से प्रशासन ने प्रदेशभर में धारा-144 लगा रखी थी। अब स्थिति धीरे-धीरे सामान्य होने लगी है। शुक्रवार को प्रशासन ने चार जिलों के कफ्र्यू में ढील दी थी, जिसके बाद स्कूल, काॅलेज और बाजार खुले थे। इधर, पांच दिन बाद जम्मू की सड़कों पर रौनक दिखाई दी। यहां प्रशासन ने स्थिति सुधरते देख धारा-144 हटा ली है। सुबह से लोग अपने-अपने काम जुटे रहे, तो बच्चे स्कूल जाते हुए दिखाई दिए। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक राज्य के 10 जिलों में हालात सामान्य है। हालांकि जम्मू क्षेत्र में इंटरनेट सेवाओं पर रोक अभी भी जारी रहेगी।

इधर, बकरीद ईद के मद्देनजर बाजार में लोग खरीदारी के उमड़े हैं, ताकि सोमवार को त्योहार शांति से मनाया जा सके। त्योहार को लेकर राज्य प्रशासन के साथ ही सुरक्षा एजेंसियों ने पुख्ता इंतजाम किए हैं। वहीं राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा है कि श्रीनगर के लोग बकरीद मना सके, इसके लिए प्रशासन ने पूरी तैयारी की है। राज्यपाल ने कहा कि अभी राज्य में दो महीनों का राशन है। उन्होंने कहा कि पेट्रोल, डीजल और एलपीजी का भी पर्याप्त स्टॉक मौजूद है।

राजभवन के मुताबिक श्रीनगर में जरूरी सेवाओं जैसे, बिजली, पानी और सैनिटेशन की सप्लाय को बरकरार रखने के लिए 1600 लोगों को काम पर लगाया गया है। उन्होंने कहा कि श्रीनगर में 10 हजार लोग काम के लिए दफ्तरों में आ रहे हैं। राज्यपाल के मुताबकि ज्यादातर एटीएम काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि दिहाड़ी मजदूरों को अगस्त की सैलरी एडवांस में दी गई है.।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here