Breaking News

रतन टाटा के सपनों की कार नैनो का प्रोडक्शन बंद करेगी कंपनी

Posted on: 11 Jun 2018 13:24 by Praveen Rathore
रतन टाटा के सपनों की कार नैनो का प्रोडक्शन बंद करेगी कंपनी

मुंबई। कारों की बिक्री में इजाफा तो हो रहा है, लेकिन कॉम्पेक्ट और एसयूवी में ज्यादा डिमांड आ रही है वहीं छोटी कारों की बात करें तो इनकी बिक्री उम्मीद से कम है। कम बिक्री की वजह से टाटा मोटर्स ने जहां इंडिका और इंडिगो को बंद करने का निर्णय लेने के बाद अब अगले साल तक रतन टाटा के सपनों की कार नैनो को भी कंपनी बंद करने का फैसला ले सकती है। हालांकि अभी कंपनी नैनो कार बना रही है, लेकिन इसकी डिमांड नहीं होने के कारण कंपनी को इसे भी बंद करने का निर्णय लेना पड़ रहा है।

Tata_Nano

खूब पब्लिसिटी हुई थी नैनो की
साल 2009 में टाटा मोटर्स ने रतन टाटा के सपनों की कार नैनो लांच की थी, चूंकि ये कार मध्यमगर्वीय परिवार को ध्यान में रखते हुए लांच की गई थी, लेकिन इस कार को बाजार में इतने ग्राहक नहीं मिले।

indigo

दरअसल रतन टाटा के सपनों की कार नैनो मीडिया में इतनी सूर्खियों में रही थी, कि शायद ही कोई अन्य कारों के बारे में इतनी खबरें मीडिया में प्रकाशित हुई हों। बहुत ज्यादा सस्ती कार का प्रचार होने से इसकी इमेज भी एक सस्ती कार के रूप में बन गई थी, इस कारण भी बाजार में इस कार के खरीदार नहीं मिले। बाद में कंपनी ने 2015 में नैनो का जेन एक्स वर्जन लांच किया था, जिसमें ऑटोमैटिक व मैन्युअल ट्रांसमिशन की सुविधा भी दी थी, लेकिन यह प्रयोग भी ग्राहकों को लुभा नहीं पाया।

Tata-Indica

कम बिक्री के कारण लिया निर्णय
साल २०१८ के बिक्री के आंकड़ों की बात करें तो टाटा नैनो महज 1851 यूनिट बिकी है वहीं साल 1998 में लांच की गई टाटा इंडिका 2583 यूनिट और 2002 में उतारी गई इंडिगो 1756 कारें बिकी हैं।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com