Breaking News

राफेल पर रार, लोकसभा में हंगामा, विपक्ष ने उड़ाए कागज के हवाई जहाज

Posted on: 02 Jan 2019 15:42 by Ravindra Singh Rana
राफेल पर रार, लोकसभा में हंगामा, विपक्ष ने उड़ाए कागज के हवाई जहाज

लोकसभा में लड़ाकू विमान राफेल डील को लेकर बुधवार को चर्चा हुई। राफेल को लेकर लोकसभा की कार्रवाई तीन बार स्थगित की गई। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमलावर हुए। कांग्रेस अध्यक्ष का पलटवार करते हुए केन्द्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली भी कांग्रेस और कांग्रेस अध्यक्ष पर हमलावर हुए। लोकसभा में विपक्ष ने कागज़ के हवाई जहाज उड़ाए।स्पीकर सुमित्रा महाजन भड़कीं , कहा- बड़े हो या बच्चे हो। इसके बाद लोकसभा कि कार्रवाई 3:30 बजे तक स्थगित कर दी गई थी।

सदन में राहुल गांधी बोले 

राफेल पर पूरा देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जवाब मांग रहा है. डेढ़ घंटे के इंटरव्यू में मोदी ने राफेल पर कोई जवाब नहीं दिया। 126 से 36 विमान का सौदा क्यों हुआ? पर्रीकर ने खुद कहा था मुझे कोई आईडिया नहीं है। IAF की लिस्ट किसने बदली? यही नहीं रुके राहुल गांधी आगे बोले- आजतक एक भी राफेल विमान भारत क्यों नहीं आया?

UPA सरकार में एक विमान की कीमत 526 करोड़ थी, मोदी सरकार में 1600 करोड़ हो गई। क्या वायुसेना से बात किए बिना सौदा बदला गया? 70 साल से HAL देश के लिए विमान बना रहा है। अनिल अंबानी एक नाकाम कारोबारी है, अनिल अंबानी को आपने ठेका क्यों दिया? सौदे के 10 दिन पहले अनिल अंबानी ने कंपनी बनाई थी।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के भाषण के दौरान लोकसभा में हंगामा। राहुल गांधी ने पर्रीकर के मंत्री का ऑडियो टेप चलाने की इजाजत मांगी। वित्तमंत्री अरुण जेटली बोले- कांग्रेस ने फर्जी ऑडियो टेप जारी किया।लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन बोलीं- संसद में टेप नहीं चला सकते। राफेल सौदे पर पूरी दाल ही काली है। JPC जांच से ही दूध का दूध और पानी का पानी होगा। मोदी ने डबल A की जेब में पैसा डाला। पूरा देश मोदी पर उंगली उठा रहा है। JPC जांच से क्यों डर रही है बीजेपी? कल के इंटरव्यू में मोदी जी घबराए हुए थे।

सदन में अरुण जेटली ने किया पलटवार 

राहुल गांधी लगातार झूठ बोल रहे है। राफेल पर 6 महीने में बहुत झूठ बोला गया है।कुछ लोग सच्चाई से नफरत करते है। गोवा के सीएम और मंत्री ऑडियो टेप को झूठा कह चुके है। ऑडियो टेप की सत्यता बताएं राहुल गांधी। टेप फर्जी है इसलिए घबरा रहे है राहुल गांधी। राहुल को लड़ाकू विमान की बेसिक समझ नहीं। इया देश में कुछ लोग और परिवार ऐसे है जिन्हें सिर्फ पैसों का गणित समझ में आता है। नेशनल हेराल्ड मामले में घालमेल हुआ। क्या राहुल गांधी बचपन में Q की जेब में खेलते थे? डायरी में लिखा मिला था ‘Q’ को बचाओ। लगता है राहुल गांधी जेम्स बांड की फिल्म देखा करते थे।

यही नहीं रुके अरुण जेटली आगे बोले- फ्रांस ने ओलांद का ब्यान खारिज किया है। देश की सुरक्षा के लिए राफेल चाहिए था। सही प्रक्रिया के तहत हुआ राफेल सौदा। वायुसेना ने राफेल की मांग की थी। 3 घोटालों में एक परिवार का नाम क्यों आया? UPA सरकार ने देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया।

 

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com