रणजी ट्रॉफी: पुजारा के शतक से सौराष्ट्र फाइनल में, विदर्भ से होगा मुकाबला

0
30
pujara_sheldon

सोमवार को रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल मुकाबले में सौराष्ट्र ने कर्नाटक को पांच विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। जीत के हीरो रहे टेस्ट क्रिकेट में रन मशीन कहे जाने वाले चेतेश्वर पुजारा और शेल्डन जैकसन। पुजारा ने इस मैच ने 266 गेंदों पर नाबाद 131 रनों की पारी खेली तो वही जैकसन ने अपना 16वां प्रथम श्रेणी शतक पूरा करके टीम को जीत तक पहुंचाया। पुजारा और जैकसन की इसी पारी की मदद से सौराष्ट्र ने कर्नाटक को मुकाबले से वाहर कर दिया है। अब फाइनल में सौराष्ट्र का सामना तीन से सात फरवरी तक जयपुर में होने वाले फाइनल में पिछले चैम्पियन विदर्भ से होगा।

बता दे आखिरी दिन सौराष्ट्र को 55 रन की जरूरत थी जो औपचारिकता मात्र थी। सौराष्ट्र के पास सात विकेट थे लेकिन पुजारा ने बेवजह जोखिम नहीं लिया। सौराष्ट्र ने 55 रन 17.4 ओवर में पूरे किए। विनय कुमार ने 75 रन देकर तीन विकेट लिए। वह बदकिस्मत रहे कि मैदानी अंपायर ने कल पुजारा को नॉटआउट करार दिया जबकि गेंद उनके बल्ले को छूकर गई थी। उस समय वह 32 रन पर थे। पुजारा ने अपनी पारी में 17 और जैकसन ने 15 चौके लगाए।

पुजारा को इस मैच में दो जीवनदान मिले जिसके लिए खराब अंपायरिंग जिम्मेदार रही। पूरे सत्र में अंपायरिंग का स्तर औसत ही रहा है। बीसीसीआई के सूत्रों के अनुसार अंपायर सैयद खालिद को नकारात्मक अंक मिलना तय है और उन्हें अगले सत्र में निचले ग्रेड में भेजा जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here