Breaking News

रुचि सोया खरीदेंगे अडाणी, लगाई छह हजार करोड़ की बोली

Posted on: 13 Jun 2018 11:12 by Praveen Rathore
रुचि सोया खरीदेंगे अडाणी, लगाई छह हजार करोड़ की बोली

मुंबई। इंदौर की लिस्टेड कंपनी रुचि सोया को खरीदने के लिए अडाणी और वाल्मर समूह के संयुक्त उपक्रम ने छह हजार करोड़ रुपए की बोली लगाई है। बता दें कि इंदौर की ये एफएमसीजी कंपनी जो कि एडिबल आइल और सोया प्रोडक्ट का निर्माण करती है,करीब 12 हजार करोड़ रुपए के कर्ज में डूबी है और ये बिकने की कगार पर पहुंच चुकी है।

ruchi-soya
कर्जदाताओं द्वारा अपना रुपया वसूली के लिए स्विस चेलैंज विधि अपना रहा है, ताकि ज्यादा से ज्यादा बोलियां मिल सके। आपकों बता दें कि इससे पहले बाबा रामदेव का पतंजलि समूह रुचि सोया के अधिग्रहण के लिए 4300 करोड़ रुपए की बोली लगा चुका है। इसके बाद अडाणी और हान्गकॉन्ग के वाल्मर समूह के संयुक्त उपक्रम ने छह हजार करोड़ रुपए की बोली लगाई है। अभी ये डील पक्की नहीं हुई है। प्रक्रिया के अनुसार अडाणी समूह को एक मौका तब और दिया जा सकता है, जब पतंजलि समूह इससे ज्यादा बोली देती है।

ये कंपयिां भी दिखा चुकी है रुचि
इंदौर के दिनेश शाहरा, कैलाश शाहरा द्वारा प्रवर्तित रुचि सोया इंडस्ट्रीज पर 12 हजार करोड़ रुपए का कर्ज हो गया है। कंपनी कर्ज नहीं चुका पा रही है, इस कारण कर्जदाता बैंक उससे वसूली की प्रक्रिया पूरी कर नीलामी करेंगे। रुचि सोया को खरीदने में इमामी एग्रोटेक और गोदरेज एग्रोटेक भी इससे पहले रुचि दिखा चुकी है, लेकिन इनकी बोलियां कम होने से ये मैदान से बाहर हो गईं।

madhuri-dixit

माधुरी दीक्षित को बनाया था ब्रांड एंबेसडर
उल्लेखनीय है कि रुचि सोया ने कुछ साल पहले बॉलीवुड एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित को कंपनी का ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया था।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com