रामलाल की जगह बीएल संतोष को मिली बीजेपी संगठन महासचिव की जिम्मेदारी

0
33

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी में बीएल संतोष को पार्टी के संगठन महासचिव के तौर पर नियुक्त किया गया है। बता दे कि उन्हे रामलाल की जगह पर ये पद दिया गया है। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी के संयुक्त महासचिव बीएल संतोष को राष्ट्रीय महासचिव बनाया है। बता दे कि रामलाल करीब 13 साल तक बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महासचिव पद पर रहे थे।

https://twitter.com/ANI/status/1150381904761380868

गौरतलब है कि शनिवार को पार्टी ने संगठन मं बड़ा बदलाव किया था और रामलाल को आरएसएस में बुला लिया गया था और उन्हे राष्ट्रीय स्वयंसेवक (आरएसएस) का अखिल भारतीय सह संपर्क प्रमुख नियुक्त किया गया था। रामलाल बीजेपी मैं मुख्य रणनीतिकार के तौर पर कार्य करते थे, साथ ही वह संघ और पार्टी के बीच की महत्वपूर्ण कड़ी भी थे।

वहीं रामलाल भी राष्ट्रीय संगठन महामंत्री पद छोड़ना चाहते थे जिसके चलते उन्होने करीब दा साल पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र भी लिखा था। जिसमें उन्होने कहा था, ‘बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री पद का दायित्व निभाते हुए मुझे 11 साल गुजर चुके हैं। अब मेरी उम्र 65 साल हो चुकी है. लिहाजा आपसे अपील है कि इस पद की जिम्मेदारी अब किसी अन्य को सौंप दिया जाए, ताकि काम तेज गति से जारी रहे।‘

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here