Breaking News

रामलाल की जगह बीएल संतोष को मिली बीजेपी संगठन महासचिव की जिम्मेदारी

Posted on: 14 Jul 2019 20:36 by bharat prajapat
रामलाल की जगह बीएल संतोष को मिली बीजेपी संगठन महासचिव की जिम्मेदारी

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी में बीएल संतोष को पार्टी के संगठन महासचिव के तौर पर नियुक्त किया गया है। बता दे कि उन्हे रामलाल की जगह पर ये पद दिया गया है। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी के संयुक्त महासचिव बीएल संतोष को राष्ट्रीय महासचिव बनाया है। बता दे कि रामलाल करीब 13 साल तक बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महासचिव पद पर रहे थे।

गौरतलब है कि शनिवार को पार्टी ने संगठन मं बड़ा बदलाव किया था और रामलाल को आरएसएस में बुला लिया गया था और उन्हे राष्ट्रीय स्वयंसेवक (आरएसएस) का अखिल भारतीय सह संपर्क प्रमुख नियुक्त किया गया था। रामलाल बीजेपी मैं मुख्य रणनीतिकार के तौर पर कार्य करते थे, साथ ही वह संघ और पार्टी के बीच की महत्वपूर्ण कड़ी भी थे।

वहीं रामलाल भी राष्ट्रीय संगठन महामंत्री पद छोड़ना चाहते थे जिसके चलते उन्होने करीब दा साल पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र भी लिखा था। जिसमें उन्होने कहा था, ‘बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री पद का दायित्व निभाते हुए मुझे 11 साल गुजर चुके हैं। अब मेरी उम्र 65 साल हो चुकी है. लिहाजा आपसे अपील है कि इस पद की जिम्मेदारी अब किसी अन्य को सौंप दिया जाए, ताकि काम तेज गति से जारी रहे।‘

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com