Breaking News

विवादित मुद्दों पर आधारित है फिल्म ‘राम की जन्मभूमि’ | ‘Ram ki Janmabhoomi’ movie based on controversial issues

Posted on: 27 Mar 2019 15:28 by Surbhi Bhawsar
विवादित मुद्दों पर आधारित है फिल्म ‘राम की जन्मभूमि’  | ‘Ram ki Janmabhoomi’ movie based on controversial issues

इंदौर में 29 मार्च 2019 को रिलीज होने वाली हिंदी फिल्म राम की जन्मभूमि के प्रोड्यूसर वसीम रिजवी डायरेक्टर सनोज मिश्रा और मुख्य कलाकार नाच पाटनी राजवीर सिंह शहर में मीडिया से रूबरू होंगे। इस फिल्म में देश के सबसे ज्यादा विवादित मुद्दे राम जन्मभूमि व हलाला को फिल्माया गया है। हलाला का किस तरह इस समाज के लिए हानिकारक है।

हलाला की कहानी शुरू होती है अवध यूनिवर्सिटी में पढ़ रही रेहाना से। जो अपनी जिंदगी में बहुत ऊंचा मुकाम हासिल करना चाहती है जो शहर के शफकत अली की बेटी है। शफकत अली का किरदार रतन राठौर निभा रहे हैं। रेहाना की पढ़ाई बीच में ही बंद कर जफर खान के बेटे आरिफ खान से उसका निकाह करा दिया जाता है। जफर खान का किरदार गोविंद नामदेव ने निभाया है। फिल्म में आरिफ की भूमिका में राजवीर सिंह है।

इस फिल्म में एक और किरदार है सदानंद शास्त्री का जिन्हें रिहाना अपने पिता की तरह ही मानती है। एक दिन बाबरी मस्जिद मुद्दे पर रेहाना और आरिफ का विवाद हो जाता है। गुस्से में आरिफ रेहाना को तलाक दे देता है लेकिन जैसे ही उसे अपनी गलती का एहसास होता है वह रेहाना को फिर से अपनी पत्नी बनाना चाहता है लेकिन इन सारी बातों को सामान्य करने के लिए रिहाना को हलाला के नाम पर अपने ससुर से शादी करनी पड़ती है और यहीं से कहानी नया मोड़ लेती है।

रिहाना का मुख्य किरदार निभाने वाली नाज पटनी मूल रूप से नागपुर की ही रहने वाली है। उन्होंने इस फिल्म में बेहतर काम किया। इससे पहले नाज कोई बड़ी फिल्मों में मुख्य भूमिका निभा चुकी है। कई बड़ी वेब सीरीज का भी हिस्सा रही है लेकिन राम जन्मभूमि और हलाला के मुद्दे पर आ रही इस फिल्म में रिहाना के किरदार को देख कर कई मुस्लिम संगठनों ने प्रोड्यूसर वसीम रिजवी नाज के खिलाफ फतवा जारी किया था।

must read: Filmfare Awards 2019: आलिया ने सरेआम की ये हरकत, रणबीर ने ऐसे दिया जवाब | Alia Bhatt Says I Love You, Ranbir Kapoor replied

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com