Breaking News

राजनाथ सिंह का दावा-बीजेपी सरकार बनते ही खत्म होगी धारा 370 और अनुच्छेद 35 A

Posted on: 28 Apr 2019 19:47 by bharat prajapat
राजनाथ सिंह का दावा-बीजेपी सरकार बनते ही खत्म होगी धारा 370 और अनुच्छेद 35 A

केंद्रीय गृहमंत्री और लखनऊ सीट से बीजेपी प्रत्याशी राजनाथ सिंह ने लखनऊ में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के संबोधन के दौरान अनुच्छेद 370 और धारा 35ए को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि अगली बार केंद्र में हमारी सरकार बनते ही हम जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 और धारा 35ए समाप्त कर देंगे। उन्होंने बताया कि कुछ संगठनों को छोड़कर कश्मीर की अधिकांश जनता भारत के साथ है। इस दौरान उन्होंने आरोप लगाया कि जम्मू-कश्मीर के कुछ संगठन स्थानीय जनता के मन में अलगाव की भावना पैदा करना चाहते हैं।

राजनाथ सिंह ने कहा कि कुछ दिन पूर्व ही जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने देश में दो प्रधानमंत्री होने की बात कही थी। उनका कहना था कि भारत का एक प्रधानमंत्री हो और दूसरा प्रधानमंत्री जम्मू कश्मीर का हो तभी हमने कहा था कि अनुच्छेद 370 और 35 ए के तहत जो जम्मू कश्मीर को विशेष अधिकार प्राप्त है उसकी गंभीरता से समीक्षा की जानी चाहिए।

इस दौरान राजनाथ सिंह ने मोदी सरकार की उपलब्धियों का भी जिक्र किया। उन्होंने बताया कि पिछले 5 वर्ष में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों की तारीफ देश में नहीं बल्कि विदेश में भी की जा रही है। उन्होंने कहा कि आज भारत दुनिया में सबसे तेजी से आर्थिक वृद्धि करने वाला देश बन गया है। अगर यही रफ्तार आगे भी जारी रही तो हम 2030 तक विकसित राष्ट्रों की श्रेणी में आ जाएंगे।

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने जम्मू कश्मीर के लिए अलग प्रधानमंत्री की मांग की थी। उन्होंने कहा था कि ‘बाकी रियासत बिना शर्त के देश में मिले पर हमने कहा कि हमारी अलग पहचान होगी हमारा संविधान होगा हमने उस वक्त अपने सदर-ए-रियासत और वजीर-ए-आजम भी रखा था। इंशा अल्लाह उनको भी हम वापस ले आएंगे।’

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com