Breaking News

भारत में कम्प्यूटर क्रांति के जनक है राजीव गांधी

Posted on: 21 May 2018 05:48 by Ravindra Singh Rana
भारत में कम्प्यूटर क्रांति के जनक है राजीव गांधी

भोपाल: नेता प्रतिपक्ष श्री अजय सिंह ने पूर्व प्रधानमंत्री और जनप्रिय नेता स्वर्गीय राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर स्मरण करते हुए कहा कि आज भारत की युवा पीढ़ी के हाथों में अगर पुरी दुनिया है तो इसका श्रेय राजीव गांधी जी को जाता है, जो हिन्दुस्तान में कम्प्यूटर क्रांति के जनक हैं।

rajiv gandhi

नेता प्रतिपक्ष श्री अजय सिंह ने स्व. राजीव गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि चुनौतिपूर्ण समय में उन्होंने देश की बागडोर संभाली। उन्होंने देश को नई टेक्नोलॉजी दी। यही कारण है कि आज भारत दुनिया के विकसित देशों के मुकाबले इस मामले में कहीं ज्यादा आगे खड़ा है। श्री सिंह ने कहा जो ताकतें उस समय कम्प्यूटर क्रांति का विरोध कर रही थी, उन्होंने इसके जरिए राजनीतिक लाभ उठाया और अब वे इसके जनक बनने का प्रयास कर रही है।


श्री सिंह ने कहा कि राजीव जी ने पंचायती राज को मजबूत बनाया और देश को इंदिरा जी के बाद उनके ही मार्ग पर चलकर एक नई दिशा दी। आज जब हम देश को दुनिया में टेक्नोलॉजी के मामले में अग्रणी पाते हैं तो राजीव जी बहुत याद आते हैं। श्री सिंह ने युवाओं से आव्हान किया कि राजीव जी के सपनों को साकार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com