लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हुआ यह बड़ा गुर्जर नेता | Rajasthan gurjar leader Kirori Singh Bainsla joins BJP

0
88

लोकसभा चुनाव से पहले राजस्थान के एक बड़े गुर्जर नेता ने भाजपा का दामन थाम लिया है। हाल ही में हुए राजस्थान विधानसभा चुनाव में भाजपा के लिए सिरदर्द बने कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला बुधवार को भाजपा में शामिल हो गए है। बैंसला के बेटे विजय बैंसला भी बीजेपी में शामिल हो गए हैं। चुनाव से पहले बैंसला का भाजपा के साथ आना सियासी गणित के हिसाब से बहुत महत्व्पूर्ण माना जा रहा है।

must read: राफेल मामले पर राहुल की मोदी को दी चुनौती, 15 मिनट कर लें डिबेट | Rahul’s challenge Modi on Rafael’s Case, 15 minutes to debate

मोदी की तारीफ की

भाजपा का दामन थामने के बाद बैंसला ने कहा है कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काम करने की प्रवृत्ति से बहुत प्रभावित हूं। पीएम ने जिस तरह से समाज के सभी वर्गों के लिए काम करते हैं, वो तारीफ के काबिल है। राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद से ही कर्नल बैंसला अशोक गहलोत सरकार के खिलाफ मुखर नजर आ रहे थे।

must read: बेगूसराय से कन्हैया कुमार देंगे चुनौती गिरिराज सिंह को | Kanhaiya Kumar will give challenge to Giriraj Singh from Begusarai

कौन है कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला?

राजस्थान के करौली जिले के मुंडिया गांव में जन्में बैंसला गुर्जर है। कॅरियर के शुरूआती दौर में बैंसला ने कुछ दिन शिक्षक के तौर पर काम किया लेकिन पिता के फौज में होने के कारण उनका रूझान भी सेना में जाने का हुआ। इसके बाद बैंसला सिपाही के तौर पर सेना में भर्ती हुए थे।

सिपाही से कर्नल की रैंक तक पहुंचे बैंसला

बैंसला राजपूताना राइफल्स में सिपाही के तौर पर भर्ती हुए थे। यहां उन्होंने अपनी जांबाजी के दम पर सिपाही से कर्नल की रैंक तक पहुंचे। सेना में रहते हुए बैंसला ने 1962 के भारत-चीन और 1965 के भारत-पाकिस्तान युद्ध में बहादुरी से वतन के लिए जौहर दिखाया। एक बार वह पाकिस्तान के युद्धबंदी भी रहे। कहा जाता है कि बैंसला को सेना में दो उपनामों से जाने जाते थे। उनके सीनियर्स उन्हें ‘जिब्राल्टर का चट्टान’ और साथी कमांडो ‘इंडियन रेम्बो’ कह कर बुलाते थे।

must read: रिलीज़ नहीं होगी मोदी पर बनी फिल्म | PM Narendra Modi’s biopic film will not release

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here