Breaking News

राजस्थान : 12 विधायक सहित भाजपा-बीएसपी नेताओं ने बदला पाला, कांग्रेस में हुए शामिल | Rajasthan: BJP-BSP leaders including 12 MLAs joined Congress

Posted on: 27 Mar 2019 08:05 by Pawan Yadav
राजस्थान : 12 विधायक सहित भाजपा-बीएसपी नेताओं ने बदला पाला, कांग्रेस में हुए शामिल | Rajasthan: BJP-BSP leaders including 12 MLAs joined Congress

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ी राहत मिली है, जिसका फायदा पार्टी को चुनाव में मिलेगा। दरअसल, राजस्थान में 12 निर्दलीय विधायकों, बीएसपी नेता डूंगरराम गेदर, भारत वाहिनी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष घनश्याम तिवाड़ी, भाजपा नेता सुरेंद्र गोयल, जयपुर के मेयर विष्णु लाटा, जर्नादन गहलोत व पूसाराम चैधरी ने अपने हजारों समर्थकों के साथ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

इधर, कांग्रेस को इन पार्टियां का मिला समर्थन

तेलगांना में लोकसभा चुनाव के दौरान टीजेएस, सीपीआई और टीडीपी कांग्रेस समर्थन करेंगी। राज्य में तीन पार्टियों का समर्थन मिलने से कांग्रेस के हौसल बुलंद है। कांग्रेस राज्य की 17 लोकसभा सीट पर अकेले चुनाव लड़ रही है, जबकि टीपीडी ने चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया है।

Read More : शत्रुघ्न सिन्हा 28 को थामेंगे कांग्रेस का हाथ | Lok Sabha Elections 2019 BJP Leader Shatrughan Sinha can join Congress On 28th March

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी इन दिनों यूपी के दौरे पर है। अपने दौरे के दौरान प्रियंका गांधी ने भाजपा में संेधमारी की है, जिससे भाजपा को बड़ा झटका लगेगा। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे के भाई जितेंद्रनाथ पांडे की बहू अमृता पांडे 20 मार्च को प्रियंका गांधी मौजूदगी में वाराणसी में कांग्रेस में शामिल होगी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अमृता का कांग्रेस और गांधी परिवार के साथ पुराना रिश्ता रहा है। पांडे्य का कहना है कि उनका सुसराल भाजपा से जुड़ा है, जबकि मायका कांग्रेसी रहा है, इसलिए ये रिश्ता नया नहीं है। उनका कहना है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी अब राजनीति में सक्रिय हो गई है। ऐसे समय में उनके साथ काम करना एक नया अनुभव होगा।

Read More : Loksabha Election: चुनावी सफ़र पर प्रियंका गांधी, 40 सीटों पर है नजर | Priyanka gandhi in Uttar Pradesh

उनका कहना है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी अब राजनीति में सक्रिय हो गई है। ऐसे समय में उनके साथ काम करना एक नया अनुभव होगा। इनता ही नहीं, भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि अमृता ने कहा कि भाजपा ने ब्राह्मणों के साथ समाज के सभी वर्ग के लोगों को ठगा है।

Read More : मायावती को प्रियंका की दो टूक, भाजपा के खिलाफ हमारी लड़ाई | Priyanka Gandhi’s replied to Mayawati

प्रियंका गांधी बोलीं, आपकी जागरुकता से बड़ी कोई देशभक्ति नहीं

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव बनने के बाद पहली बार रैली को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला और सवाल भी उठाए। गुजरात के अहमदाबाद में आयोजित कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक में उन्होंने पूछा कि जिन दो करोड़ नौकरियों का वादा किया था, वे कहां हैं? महिलाओं की सुरक्षा का वादा किया था उसका क्या हुआ? बैंक खाते में 15 लाख रुपये का वादा किया था वो कहां हैं? उन्होंने कहा, आप जागरूक बनें, इससे बड़ी कोई देशभक्ति नहीं, जागरूकता हथियार है।

must read: ‘चौकीदार चोर है’ पर बढ़ सकती है राहुल की मुश्किलें | Miffed By Chaukidar Chor Hai Sarcasm Irate Watchmen Approached Police

आपकी जागरूकता से बड़ी कोई देशभक्ति नहीं

प्रियंका ने कहा कि यह देश प्यार, सद्भाव और भाईचारे की नींव पर बना है। आज देश में जो हो रहा है उससे बहुत दुख होता है। आपकी जागरूकता एक ऐसा हथियार है जो किसी को चोट नहीं पहुंचाता है। हमें किसी को नुकसान नहीं पहुंचाना है. आप जागरूक बनें, इससे बड़ी कोई देशभक्ति नहीं, जागरूकता हथियार है।

ये है चुनाव के बड़े मुद्दे

चुनाव को लेकर प्रियंका ने कहा कि आपको सोचना होगा कि आप चुनाव में किसे चुनने जा रहे है, आप अपना भविष्य चुनने जा रहे है। चुनाव में फिजूल के मुद्दे नहीं उठना चाहिए.रोजगार, सुरक्षा, किसान चुनाव का बड़ा मुद्दा है। यह देश प्यार, सद्भाव और भाईचारे की नींव पर बना है।

must read: CWC Meeting: मोदी के गढ़ में प्रियंका की हुंकार- इस बार कांग्रेस की सरकार | Congress working committee meeting Gujarat live updates

मनमोहन सिंह बोले, मोदी की नीतियों से गिरी अर्थव्यवस्था

कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक को संबोधित करते हुए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि मौजूदा मोदी सरकार झूठा प्रचार कर रही है, इस समय यूपी सरकार की उपलब्धियां लोगों को बताने की जरुरत है। मोदी सरकार की नीतियों के कारण अर्थव्यवस्था गिर गई है।

must read: राहुल के ‘अजहर जी’ के जवाब में रविशंकर का ‘हाफिज जी’ | Congress attacks BJP in reply to Rahul Gandhi’s Masood comment

सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर बोला हमला

यूपी चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने बैठक को संबोधित किया और कहा कि राष्ट्रीय हित के साथ समझौता कर राजनीति की जा रही है। उन्होंने कहा कि मोदी खुद पीड़ित बनने की कोशिश करते हैं लेकिन असली पीड़ित तो देश की जनता है।

58 साल बाद हुई CWC की बैठक

मंगलवार को गुजरात के अहमदाबाद में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक चल रही है। बैठक में लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर चर्चा होगी। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा समेत पार्टी के बड़े दिग्गज इस बैठक में हिस्सा लिया। गौतरतलब है कि गुजरात में कांग्रेस कार्य समिति की बैठक करीब 58 सालों के बाद हुई है। इससे पहले 1961 में गुजरात में सीडब्ल्यूसी की बैठक हुई थी।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com