Breaking News

राजस्थान : वोटरों का बरातियों की तरह स्वागत, देखें तस्वीरें

Posted on: 07 Dec 2018 13:19 by Pawan Yadav
राजस्थान : वोटरों का बरातियों की तरह स्वागत, देखें तस्वीरें

छत्तीसगढ़, मप्र, मिजोरम में वोटिंग के बाद अब राजस्थान में 199 और तेलंगाना में 119 सीटों के लिए मतदान किया जा रहा है। लोकतंत्र के इस पर्व में युवा, पुरूष, महिला और बुजुर्गों ने उत्साह से भाग लिया। इधर, चुनाव आयोग ने भी मतदान केंद्रों को दुल्हन की तरह सजा रखे थे। मतदान केंद्र ऐसे लग रहे थे, जैसे किसी का शादी समारोह होगा।

rajasthan voting-2

प्रदेश के कई मतदान केंद्रों पर मतदाताओं के लिए लाल काॅरपेड बिछा रखे थे। राजस्थान के उदयपुर जिले के लोसिंग में मतदान केंद्र के बाहर बकायदा स्वागत द्वार लगाया गया था, जबकि परिसर को पंडाल से सजाया गया था।

rajasthan voting-4

चित्तौड़गढ़ और फेतहपुर सहित अन्य स्थानों पर शानदार पंडाल लगाया गया था। इधर, मतदान केंद्रों पर मतदान करने आने वाले मतदाताओं का तिलक लगाकर स्वागत किया। चुनावी ड्यूटी में लगे कर्मचारियों ने मतदान करने आने वाले मतदाताओं का तिलक लगाकर स्वागत किया।

rajasthan voting-5
– स्काउट गाइड के बच्चों ने भी लोकतंत्र के इस पर्व में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। बच्चों ने दिव्यांग मतदाताओें को पोलिंग बूथ तक पहुंचाने में मदद की। चुनाव आयोग ने पूरे प्रदेश में दिव्यांग दूत नियुक्त किए थे। इसी के चलते स्काउट गाइड के बच्चों ने बुजुर्ग और दिव्यांगांें को मतदान केंद्र तक पहुंचाया।

rajasthan voting-6
– चुनाव आयोग ने मतदान केंद्र पर बच्चों के लिए भी खास इंतजाम कर रखे थे। मतदान केंद्र महिला मतदाताओं के साथ आने वाले बच्चों के खिलौना का इंतजाम भी कर रखा था।

rajasthan voting-7

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com