राज ठाकरे ने की सोनिया गांधी से मुलाकात, गर्माई सियासत

0
44

लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में जीत दज्र करवाने के लिए तैयारियां शुरू कर दी है। जिसके चलते यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना अध्यक्ष राज ठाकरे से सोमवार को मुलाकात की है। बताया जा रहा है कि दोनों की यह मुलाकात शाम करीब 4ः30 बजे सोनिया के आवास 10 जनपथ पर हुई है। खबरों की माने तो जल्द ही आरपीआई के नेता और डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के पुत्र प्रकाश आंबेडकर भी सोनिया गांधी से मुलाकात कर सकते हैं।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनावों के दौरान मनसे अध्यक्ष ठाकरे ने बीजेपी और नरेंद्र मोदी के खिलाफ पूरे राज्य में जमकर प्रचार किया था हालांकि उन्होंने अपने उम्मीदवार नहीं उतारे थे। उन्होंने बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को हराने की भी अपील की थी।

मालूम हो इस दौरान राज ठाकरे किस अभाव में लोगों की भीड़ भी उमड़ी थी साथ ही उन्होंने अपने भाषण के दौरान पावरप्वाइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से मोदी सरकार की नीति और घोषणाओं पर जमकर तंज कसा था लेकिन ठाकरे का मोदी सरकार के खिलाफ यह प्रचार सफल नहीं हो सका था।

इधर महाराष्ट्र में हुए पिछले विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ा था ऐसे में उनकी पार्टी हाशिए पर चल रही थी। लेकिन लोकसभा चुनाव में अपनी राजनीतिक सक्रियता के चलते अपनी खासी छवि बना ली थी। जिसके चलते वह कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन के साथ जा सकते हैं। जिससे उनके पार्टी को फायदा मिलने की संभावना जताई जा रही है।

इसके अलावा एनसीपी नेता शरद पवार के साथ भी राज ठाकरे के बेहतर संबंध है। वही प्रकाश अंबेडकर की रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया ने हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के साथ गठबंधन करके राज्य की लगभग सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे। जिसके चलते कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन को भारी नुकसान उठाना पड़ा था। ऐसे में विधानसभा चुनावों में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को कड़ी टक्कर देने के लिए कांग्रेस-एनसीपी की कोशिशें जारी है जिसके चलते राज ठाकरे और प्रकाश आंबेडकर को अपने साथ लिया जा सकता हैै।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here