मुंबई में बारिश का कोहराम, एक रात में 21 की मौत

0
30

मुंबई। मुंबई में हो रही मूसलाधार बारिश के कारण जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हो गया है। इतना ही नहीं, मुंबई में जगह-जगह पानी जमा हो गया है। इससे बस, रेल और हवाई सेवा बुरी तरह से प्रभावित हो गई है। बारिश की वजह से मुंबई के हालत बिगड़ते जा रहे हैं। इसी बीच सोमवार रात मूसलाधार बारिश के कारण अलग-अलग जगह दीवार गिरने से 21 लोगों की मौत हो गई।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मलाड ईस्ट, कल्याण और पुणे में सोमवार रात को दीवार गिरी थी। इसमें मलाड ईस्ट में 12, कल्याण में 3 और पुणे में सिंहगढ़ कॉलेज की दीवार गिरने से 6 लोगों की मौत हो गई है। इन घटनाओं में 21 लोग घायल हो गए हैं, जबकि कई लोगों को मलबे से बाहर निकाला गया है।

इधर, मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मरने वालों के परिजनों को 5-5 लाख के मुआवजा देने का ऐलान किया है। वहीं मंगलवार को महाराष्ट्र के मुंबई, पुणे, पालघर में भारी बारिश का अनुमान है। खतरे को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने सार्वजनिक छुट्टी की घोषणा कर दी है।

मंुबई के बिगड़ते हालात को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार को नौसेना की मदद लेनी पड़ी। महानगर में बाढ़ जैसे बने हालात को देखते हुए 1000 हजार जवान तैनात किए गए हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here