बारिश ने फिर खराब की दिल्ली की फिजा,एयर क्वालिटी इंडेक्स 300 के पार

0
39

नई दिल्ली: दिल्ली में कल यानी गुरुवार को हुई हल्की बारिश ने एक बार फिर हवा को ख़राब कर दिया है. पिछले 24 घंटों में वायु गुणवत्ता सूचकांक 100 अंकों की बढ़ोत्तरी के साथ बेहद खराब स्तर पर पहुंच गया है. साथ ही एनसीआर के शहरों की हवा भी ख़राब हो गई है. दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक 309 तक पहुंच गया.

मौसम विभाग के मुताबिक कल शाम 5:30 बजे तक सिर्फ .8 मिमी बारिश रिकार्ड हुई. मौसम विभाग के कुलदीप श्रीवास्तव का कहना है कि हल्की बारिश होने से हवा की गुणवत्ता खराब हुई है। तेज बारिश होने पर ही वातावरण साफ हो सकता है.

इधर राजधानी में बढ़ाते प्रदुषण के चलते यहां के लोग दुसरे शहरों का रुख करने लगे हैं ऐसे में दिल्ली से बाहर जाने के लिए हवाई किराया बढ़ा दिया गया है, वहीं दिल्ली आने के किराये में कटौती हो गई है। 8 नवंबर के लिए दिल्ली से मुंबई जाने का किराया 15 हजार से 27 हजार रुपये लिया जा रहा है। जबकि मुंबई से दिल्ली आने का टिकट 3200 रुपये में मिल रहा है। इसके अलावा राजधानी से जयपुर, बेंगलुरू, हैदराबाद जाने के लिए भी हवाई किराये में वृद्धि हो गई है।

बता दे कि दिल्ली से बेंगलुरू का किराया 8 हजार रुपये से शुरू हो रहा है, वहीं बेंगलुरू से दिल्ली आने का एयर टिकट 6600 रुपये में मिल रहा है। दिल्ली से जयपुर का ण्यर टिकट 3400 रुपये से लेकर 10,000 रुपये के बीच है। जबकि जयपुर से दिल्ली का किराया 2200 से 6 हजार के बीच है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here