CBI की बड़ी कार्रवाई, सुप्रीम कोर्ट की वकील इंदिरा जयसिंह और आनंद ग्रोवर के घर पर की छापेमारी

0
48

आज यानी गुरुवार को CBI ने उच्चतम न्यायालय की वकील इंदिया जयसिंह और आनंद ग्रोवर के दिल्ली और मुंबई स्थित घरों पर छापेमारी कर रही है. यह कार्रवाई विदेशी अंशदायी (विनियमन) अधिनियम, 2010 मामले के संबंध में की गई है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को सर्वोच्च न्यायालय के वरिष्ठ अधिवक्ताओं- इंदिरा जयसिंह और उनके पति आनंद ग्रोवर के आवास पर सीबीआई की छापेमारी की निंदा करते हुए कहा कि कानून और संवैधानिक मूल्यों को कायम रखने के लिए लडऩे वाले दिग्गजों को निशाना बनाना स्पष्ट रूप से बदले की कार्रवाई है।

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, मैं प्रसिद्ध वरिष्ठ अधिवक्ताओं इंदिरा जयसिंह और आनंद ग्रोवर पर सीबीआई की छापेमारी की कड़ी निंदा करता हूं। कानून अपना काम करता है लेकिन कानून और संवैधानिक मूल्यों को कायम रखने में अपना जीवन लगाने वाले दिग्गजों को निशाना बनाना स्पष्ट रूप से बदले की कार्रवाई है। सीबीआई ने अधिवक्ताओं के एनजीओ को विदेशी फंडिंग में कानून का उल्लंघन करने के मामले में उनके यहां और मुंबई में आवास, कार्यालयों पर छापेमारी की।

दोनों वकीलों पर विदेश चंदा विनियमन कानून (FCRA) को तोड़ने का आरोप है. जिसके चलते केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इसका लाइसेंस भी रद्द कर दिया था. इसी गड़बड़ी के सामने आने के बाद सीबीआई ने इस मामले में आनंद ग्रोवर और लॉयर्स कलेक्टिव पर केस दर्ज किया गया था.

ख़बरों के मुताबिक, जब छापेमारी के समय जब आनंद ग्रोवर से संपर्क किया गया, तब उन्होंने बात करने से मना कर दिया. हालांकि, इस बीच उन्होंने कहा कि सीबीआई की तरफ से जो भी आरोप लगाए गए हैं, वह गलत हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here