राहुल गांधी ने कहा- अगर ट्रंप का बयान सही, तो पीएम मोदी ने भारत के हितों से किया धोखा

0
107
rahul gandhi

नई दिल्ली : राहुल गांधी ने भले ही अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया हो लेकिन कश्मीर मुद्दे को लेकर दिए गए बयान के बाद उन्होने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होने ट्वीट कर कहा कि अगर ट्रंप का बयान सही है तो पीएम मोदी ने भारत के हितों और 1972 के शिमला समझौते के साथ धोखा किया है।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘राष्ट्रपति ट्रंप का कहना है कि पीएम मोदी ने उनसे कश्मीर पर भारत और पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता करने को कहा है! अगर ये सही है, तो पीएम मोदी ने भारत के हितों और 1972 के शिमला समझौते के साथ धोखा किया है। एक कमजोर विदेश मंत्रालय का खंडन ही काफी नहीं है। पीएम को राष्ट्र को बताना चाहिए कि ट्रंप और उनके बीच बैठक में क्या हुआ था।’

गौरतलब है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात के दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने दावा किया था कि कष्मीर मुद्दे को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उनके मध्यस्थता की बात कही थी। साथ ही उन्होने इमरान खान के कहने पर भी कहा कि वे मध्यस्थता के लिए तैयार है।

इधर, ट्रंप के बयान के बाद भारत में सियासी बवाल खड़ हो गया है। जिसके चलते विपक्ष लगातार मोदी सरकार पर हमला बोल रहा है। वहीं मंगलवार को दोनों सदन में इस मुद्दे पर जमकर बहस देखने को मिली थी।

वहीं विदेश मंत्री एस जयशंकर ने राज्यसभा में आधिकारिक बयान जारी करते हुए कहा, कि पीएम मोदी के द्वारा डोनाल्ड ट्रं से ऐसी कोई पेशकश नहीं की गई थी। कश्मीर का मसला भारत-पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय मुद्दा है। जिसका हल शिमला और लाहौर समझौते के तहत ही हो सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here