जीत के बाद पहली बार वायनाड जाएंगे राहुल गांधी | Rahul Gandhi to visit Wayanad after winning in Lok Sabha Elections 2019

0
6
rahul gandhi

केरल: लोकसभा चुनाव में वायनाड लोकसभा सीट से जीतकर संसद पहुंचे राहुल गांधी शुक्रवार को अपने संसदीय क्षेत्र जाएंगे। दो दिवसीय वायनाड दौरे पर राहुल गांधी जीत के बाद पहली बार जनता से रूबरू होंगे और मतदाताओं का आभार व्यक्त करेंगे। राहुल गांधी का वायनाड दौरा काफी अहम् माना जा रहा है।

दो सीटों से लड़ा था चुनाव

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस बार दो सीटों से चुनाव लड़ा था, अमेठी उर वायनाड। गांधी परिवार का गढ़ कही जाने वाली अमेठी सीट पर भाजपा की स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी भारी मतों से मात दे दी। वहीं वायनाड में राहुल गांधी को शानदार जीत मिली। चुनाव में मिले जनादेश के बाद राहुल आज पहली बार वायनाड जाएंगे।

वायनाड लोकसभा सीट पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 4,31,770 वोटों के रिकॉर्ड अंतर से जीत हासिल की थी। कांग्रेस प्रमुख ने अपने प्रतिद्वंद्वी सीपीएम के पीपी सुनीर को मात दिया। सुनीर ने 2,74,597 वोट मिले, राहुल गांधी को 7,06,367 वोट मिले थे।

की थी इस्तीफे की पेशकश

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव नतीजों में भाजपा को 303 सीटें मिली है, वहीं कांग्रेस केवल 52 सीटें जीतने में ही कामयाब रही। चुनावों में मिली करारी हार की जिम्मेदारी राहुल गांधी ने खुद लेते हुए अपने इस्तीफे की पेशकश की थी। हालांकि पार्टी आलाकमान ने उनके इस्तीफे को नामंजूर करते हुए हार के लिए सभी को जिम्मेदार बताया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here