Breaking News

8 दिन में तीसरी बार, आज अहमदाबाद कोर्ट में पेश होंगे राहुल गांधी

Posted on: 12 Jul 2019 09:14 by Mohit Devkar
8 दिन में तीसरी बार, आज अहमदाबाद कोर्ट में पेश होंगे राहुल गांधी

आज यानी शुक्रवार को पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मुंबई और पटना के बाद अब अहमदाबाद की स्थानीय कोर्ट में पेश होंगे. नोटबंदी के दौरान दिए गए एक बयान के चलते राहुल गांधी पर मानहानि का मामला दर्ज कराया गया था. इस मामले की आज सुनवाई होगी.

सुनवाई के दौरान कोर्ट ने राहुल को पेश होने का निर्देश दिया था. नोटबंदी के दौरान राहुल गांधी और रणदीप सुरजेवाला ने अहमदाबाद जिला सहकारी बैंक (एडीसीबी) पर 745 करोड़ रुपये की ब्लैकमनी को व्हाइट कराने का आरोप लगाया था. इसके बाद एडीसी बैंक और उसके चेयरमैन अजय पटेल ने राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज करवाया था.

बता दें कि, राहुल गांधी के खिलाफ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े एक मानहानि केस में कोर्ट में चार जुलाई को सुनवाई हुई थी. जिसमे राहुल को अग्रिम जमानत मिल गई थी. राहुल गांधी के खिलाफ एक आरएसएस कार्यकर्ता ने मानहानि का मामला दर्ज कराया था. आरोप है कि राहुल गांधी ने पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या को भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से की विचारधारा से जोड़ा था.

सुनवाई के दौरान राहुल गांधी की अगुआई में पार्टी नेता कृपाशंकर सिंह, बाबा सिद्दीकी, मिलिंद देवड़ा, संजय निरूपम अदालत के अंदर थे. सिर्फ इतना ही नहीं मुंबई एयरपोर्ट के बाहर कांग्रेस के कई सारे कार्यकर्त्ता जमा हुआ हैं और नारेबाजी कर रहे थे. सभी कार्यकर्त्ता नारे लगते हुए कह रहे थे कि ‘राहुल तुम संघर्ष करो, हम तुम्हारे साथ हैं.’

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com