आर्टिकल 370 पर बोले राहुल गांधी, सरकार का फैसला संविधान का उल्लंघन है

0
146

जम्मू-कश्मीर में धारा 370 और 35ए हटाने के बाद भारत सरकार के फैसले पर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चुप्पी तोड़ दी है. मंगलवार को राहुल गांधी ने इस मामले पर ट्वीट किया है और लिखा कि, सरकार ने जो जम्मू-कश्मीर के लिए फैसला लिया है, वह संविधान का उल्लंघन है और इससे राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा हो सकता है.

राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, “राष्ट्रीय अखंडता को बनाए रखने के लिए जम्मू-कश्मीर के एकतरफा टुकड़े नहीं किए जा सकते. इसके लिए संविधान को ताक पर रख कर चुने हुए प्रतिनिधियों को जेल में नहीं डाला जा सकता. देश लोगों से बनता है न कि जमीन और जमीन से. कार्यकारी शक्तियों का दुरुपयोग हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए गंभीर खतरा साबित हो सकता है.”

लोकसभा में मंगलवार को जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल पर चर्चा हुई. इस दौरान कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी ने अनुच्छेद 370 पर सवाल किया, तो गृहमंत्री अमित शाह ने ऐसा जवाब दिया तो कांग्रेस की बोलती बंद कर दी. अमित शाह ने कहा कि कश्मीर मामले में कांग्रेस को अपना रुख साफ करना चाहिए. कांग्रेस बताए कि क्या कश्मीर को संयुक्त राष्ट्र (यूएन) मॉनिटर करे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here