अर्थव्यवस्था के इंजन में डीजल की तरह होगी ‘न्याय’ योजना: राहुल गांधी | Rahul Gandhi says Nyay Scheme Work as Diesel – Election Rally in Patna Bihar

0
9
rahul gandhi

लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण का प्रचार अपने चरम पर है। गुरूवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बिहार में पटना में थे। यहां उन्होंने एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए न्याय योजना का बखान किया और अर्थव्यवस्था को उबारने के लिए ‘ट्रैक्टर फॉर्म्युला’ दिया। उन्होंने न्याय योजना को लेकर कहा कि इससे देश की अर्थव्यस्था फिर से चालू हो जाएगी।

राहुल गांधी ने कहा कि “जैसे टैक्टर में तेल डालते हैं वैसे ही न्याय योजना हिन्दुस्तान की अर्थव्यवस्था के इंजन में डीजल की तरह होगी, हम डीजल डालेंगे, चाभी घुमाएंगे और हिन्दुस्तान की अर्थव्यस्था फिर से चालू हो जाएगी, लोगों को रोजगार मिलेगा।”

8 सीटों पर होना है चुनाव

लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण में बिहार की 8 सीटों पर मतदान होने है। बिहार में कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता डाल मिलकर चुनाव लड़ रहे है। इस गठबंधन में कई और पार्टियां में शामिल हैं। वही इस गठबंधन का मुकाबला जेडीयू, बीजेपी और एलजेपी मिलकर कर रही है।

क्या है न्याय योजना?

कांग्रेस ने आम चुनाव के लिए जारी किए अपने घोषणापत्र में गरीबों के लिए सालाना 72 हज़ार रुपये उनकी आय सुनिश्चित करने का वादा किया है। इस योजना को कांग्रेस ने ‘न्याय’ योजना नाम दिया है। राहुल सहित पार्टी के कई नेता चुनाव प्रचार में इस योजना का जमकर बखान कर रहे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here