राहुल गांधी की बड़ी घोषणा, गरीबों को देंगे 72 हजार रूपये

0
27

 

लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही नेताओं की घोषणाओं का दौर शुरू हो गया है. चुनाव में वोट पाने के लिए चुनावी रैलियों में बड़े-बड़े दावे किए जा रहे है. सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष गांधी ने बड़ी घोषणा की और कहा कि यदि हमारी सरकार आई तो सबसे गरीब परिवारों को 72 हजार रूपये साल हमारी सरकार देगी.

कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक खत्म होने के बाद राहुल गांधी ने कहा कि इस समय न्यूनतम आमदनी सीमा 12 हजार रूपये प्रतिमाह है. हम चाहते हैं कि यदि कोई परिवार 6 हजार रूपये कमा रहा है तो उसकी आमदनी भी 12000 रुपए तक पहुंचाई जाए.

मोदी पर साधा निशाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि यदि नरेंद्र मोदी देश के अमीरों को पैसा दे सकते हैं तो हम गरीबों के लिए यह कर सकते हैं. मोदी सरकार द्वारा गरीबों को 6 हजार रूपये सालाना देने की घोषणा पर तंज कसते हुए राहुल ने कहा कि 3.5 रूपये प्रतिदिन दिए जाते हैं और हवाई जहाज वालों को करोड़ों रुपए दे दिए जाते हैं.

25 करोड़ लोगों को मिलेगा फायदा

जब राहुल गांधी से पूछा गया कि इस योजना से कितने लोगों को फायदा होगा? तो उन्होंने मनरेगा की बात करते हुए कहा कि हमने मनरेगा दिया था जिसमें 14 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला. अब यह दूसरा चरण है, हम पच्चीस करोड़ लोगों की गरीबी खत्म करेंगे. हम देश से गरीबी को जड़ से खत्म कर देना चाहते हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाते हुए राहुल गांधी ने कहा कि हिंदुस्तान का झंडा एक ही है लेकिन प्रधानमंत्री की राजनीति से दो हिंदुस्तान बन रहे हैं. एक हिंदुस्तान अमीरों का तो दूसरा हिंदुस्तान गरीबों और नौजवानों का.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here