Breaking News

राहुल गांधी को SC से मिली राहत, ब्रिटिश नागरिकता वाली याचिका खारिज | Rahul Gandhi got relief from SC

Posted on: 09 May 2019 12:58 by Pawan Yadav
राहुल गांधी को SC से मिली राहत, ब्रिटिश नागरिकता वाली याचिका खारिज | Rahul Gandhi got relief from SC

लोकसभा चुनाव में प्रचार के दौरान भाजपा लगातार कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की दोहरी नागरिकता का मुद्दा उठा रही है। वहीं इस मामले में राहुल गांधी को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिली है। गुरूवार को राहुल की दोहरी नागरिकता के मामले में सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने याचिका खारिज कर दी है।

supreme court

इस दौरान चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने टिप्पणी की कि कोई कंपनी किसी फॉर्म में राहुल गांधी को ब्रिटिश नागरिक के तौर मेंशन करती है, तो क्या ऐसा कर देने से भर वो ब्रिटिश नागरिक हो गए। गौरतलब है कि यूनाइटेड हिंदू फ्रंट और हिंदू महासभा की ओर से सुप्रीम कोर्ट में राहुल गांधी की दोहरी नागरिकता को लेकर याचिका लगाई गई थी, जिसे चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने खारिज कर दिया है।

Read More : राहुल गांधी के कारण इस शख्स को बदलना पड़ा अपना चेहरा | Prashant Sethi look like Rahul Gandhi

गृह मंत्रालय ने भेजा था नोटिस

दोहरी नागरिकता को लेकर गृह मंत्रालय ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को नोटिस भेजपा था। इतना ही नहीं, 15 दिन में नोटिस का जवाब भी मांगा थां राहुल गांधी से पूछा गया है कि आपकी ब्रिटिश नागरिकता को लेकर शिकायत की गई है, इस पर आप अपना रुख स्पष्ट करें। भाजपा के वरिष्ठ नेता और सांसद सुब्रमण्यन स्वामी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के ब्रिटिश नागरिक होने का दावा किया है। गृह मंत्रालय ने राहुल गांधी को यह नोटिस सुब्रमण्यन स्वामी की शिकायत पर ही भेजा है। सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने पत्र लिखकर गृह मंत्रालय से कहा कि 2003 में यूके में रजिस्टर्ड ठंबावचे स्पउपजमक नाम की कंपनी में राहुल गांधी निदेशक हैं।साथ ही इस कंपनी में सचिव भी हैं। शिकायत में यह भी कहा गया है कि 2005 व 2006 में कंपनी द्वारा फाइल किए गए वार्षिक रिटर्न में राहुल गांधी की जन्मतिथि 19.06.1970 बताई गई है और आपने अपनी नागरिकता ब्रिटिश घोषित की है।

Read More : भगोड़े नीरव मोदी की जमानत याचिका फिर खारिज | Dismissed Bail Plea of ​​Fugitive ‘Nirav Modi’

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com