Breaking News

छात्राओं से राहुल ने कह दी ऐसी बात, ठाहकों से गूंज उठा हॉल | Rahul Gandhi interacts with students at Chennai

Posted on: 13 Mar 2019 16:45 by Surbhi Bhawsar
छात्राओं से राहुल ने कह दी ऐसी बात, ठाहकों से गूंज उठा हॉल |  Rahul Gandhi interacts with students at Chennai

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को तमिलनाडु दौरे पर थे. यहां उन्होंने चेन्नई के स्टेला मैरिस कॉलेज फॉर वुमेन की छात्राओं के साथ सीधा संवाद किया। इस दौरान कुछ ऐसा हुआ जिसके बाद पूरा हॉल तालियों और ठाहकों से गूंज उठा। दरअसल, संवाद के दौरान जब छात्रा ने राहुल से सवाल किया तो उन्होंने राहुल को ‘सर’ कहकर संबोधित किया। इसके जवाब में राहुल ने छात्रा से कहा कि क्या आप मुझे सिर्फ ‘राहुल’ कहकर पुकारेंगी? यह सुनकर पूरा हॉल तालियों की गड़गड़ाहट और चियर्स की आवाज से गूंज उठा। इस दौरान राहुल भी मुस्कुराते हुए नजर आए।

must read: मोदी की मंत्री का आरोप, वाड्रा के भ्रष्टाचार में राहुल-प्रियंका शामिल | Smriti irani attacks Priyanka gandhi

महिला आरक्षण बिल करेंगे पास

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चेन्नई में कहा कि महिलाओं को पुरुषों के बराबर होना चाहिए। सच कहूं तो मुझे शीर्ष स्तर पर पर्याप्त संख्या में महिलाएं नहीं दिखतीं। 2019 में सरकार बनने पर हम संसद में महिला आरक्षण विधेयक पारित करने जा रहे हैं और हम महिलाओं के लिए 33% सरकारी नौकरियां आरक्षित करने जा रहे हैं। हम इस बात से सहमत हैं कि भारत में शिक्षा पर बेहद कम खर्च किया जा रहा है और हम इसे बढ़ाकर 6% पर लेकर आना चाहते हैं।

must read: Loksabha Election: इस बार इतना बढ़ा चुनावी बजट, जाने कहां-कहां होता है खर्च | Loksabha Election expenses

मां से सीखा विनम्रता का गुण

राहुल गांधी ने कहा कि मैंने अपनी माँ से विनम्रता का गुण सीखा है। कोई व्यक्ति कितना भी कमजोर हो, उसकी राय भी अनूठी हो सकती है और हर किसी को इसका हमेशा सम्मान करना चाहिए। मेरा मानना है कि हमारे सभी संस्थानों को विचारों की आज़ादी होनी चाहिए। हमें किसी भी सोच को आँख बंद करके स्वीकार नहीं करना चाहिए और यही हमारी शिक्षा प्रणाली का ढांचा होना चाहिए।

must read: इंदौर: राहुल गांधी के खिलाफ केस दर्ज कराने पहुंचे विधायक विजयवर्गीय | Akash Vijayvargiya submit memorandum against Rahul gandhi

शिक्षा पर बढ़ाया जाना चाहिए खर्च

संवाद के दौरान जब छात्रा ने राहुल गांधी से पूछाकि टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च फाउंडेशन वित्तीय संकट का सामना कर रहा है। स्टाफ के सामने सैलरी की दिक्कत सामने आ रही है. देश में रिसर्च को लेकर आपका क्या ख्याल है? इस पर राहुल गांधी ने कहा कि हम जानते हैं कि भारत शिक्षा पर कम खर्च करता है। शिक्षा पर खर्च बढ़ाया जाना चाहिए। सिर्फ पैसा खर्च करना ही नहीं शिक्षण संस्थानों की स्वायत्तता भी बहुत जरूरी है।

must read: भाजपा ने EC से की राहुल और ममता की शिकायत| BJP reached Election Commission

मेहुल चौकसी, नीरव मोदी और विजय माल्या का किया जिक्र

छात्राओं से संवाद के दौरान राहुल गाँधी ने नीरव मोदी, मेहुल चौकसी और विजय माल्या का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि मेहुल चौकसी, नीरव मोदी और विजय माल्या के बीच एक समानता है कि सभी देश छोड़कर भाग चुके हैं। देश में इन दिनों एक वैचारिक लड़ाई चल रही है। एक विचारधारा लोगों को एक करने की है जो कहती है कि देश के सभी लोगों को एक साथ रहना चाहिए।

must read: शरद पवार का दावा, चुनाव में भाजपा बनेगी सबसे बड़ी पार्टी Sharad Pawar claims BJP will become largest party in elections

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com