Breaking News

राहुल गांधी ने दिया इस्तीफा, कहा- कांग्रेस अध्यक्ष पद पर रहना मेरे लिए गर्व की बात

Posted on: 03 Jul 2019 16:19 by bharat prajapat
राहुल गांधी ने दिया इस्तीफा, कहा- कांग्रेस अध्यक्ष पद पर रहना मेरे लिए गर्व की बात

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव में मिली करारी कहासर के बाद से ही कांग्रेस अध्यक्ष राुहल गांधी पार्टी अध्यक्ष पद छोड़ने पर अड़े हुए है। जिसके चलते अब पार्टी के कई पदाधिकारी भी उनके समर्थन में इस्तीफा दे रहे हैं। इसी बीच राहुल गांधी ने हार की जिम्मेदारी लेते हिुए एक चिट्ठी लिखी है जिसे उन्होने अपने ट्वीटर अकाउंट पर ट्वीट की है।

राहुल गांधी ने चिट्ठी में लिखा है कि मै लोकसभा चुनाव में मिली हार की जिम्मेदारी लेता हूं। पार्टी के प्रति हमारी जवाबदेही महत्वपूर्ण है। जिसके चलते मैने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया है। उन्होने लिखा कि कांग्रेस अध्यक्ष के पद पर रहना मेरे लिए गर्व की बात है।

2019 में मिली हार के लिए पार्टी को पुर्नसंगठित करने की जरूरत है. पार्टी की हार के लिए सामूहिक तौर पर लोगों को कठिन निर्णय लेने हों। यह बेहद गलत होगा कि पार्टी की हार के लिए सबको जिम्मेदार ठहराया जाए, लेकिन पार्टी अध्यक्ष होने की वजह से मैं अपनी जिम्मेदारी से भागूं।

आगे राहुल गांधी ने कहा कि बहुत से साथियों ने मुझे क्प्नग्रेस के नए अध्यक्ष का नाम बताने के लिए लेकिन अब मेरे लिए किसी एक का चयन करना गलत होगा। हमारी पार्टी का इतिहास बहुत गौरवशाली रहा है। इसलिए मुझे लगता है कि अब यह पार्टी ही तय करेगी कि कौन हमारा नेतृत्व हिम्मत, प्यार और जिम्मेदारी के साथ कर सकता है।

इतना ही नहीं राहुल गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट से अध्यक्ष पद हटाकर पार्टी सदस्य कर दिया है। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में पार्टी को मिली करारी हार के बाद राहुल गांधी ने मंशा जाहिर की थी कि वह अपने पद से इस्तीफा देना चाहते है।

मंगलवार को कांग्रेस पार्टी के मुख्यालय के सामने पार्टी कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे थे कि राहुल गांधी इस्तीफा वापस ले लें लेकिन राहुल गांधी ने अपना फैसला नहीं बदला। अब सूत्रों का ऐसा कहना है कि कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष मोतीलाल वोरा होंगे। तब तक नए कांग्रेस अध्यक्ष की तलाशी जारी रहेगी।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com