Breaking News

राफेल मामला: केंद्र सरकार SC में दायर किया हलफनामा Rafael’s case can be sent to the central government, submit affidavit

Posted on: 13 Mar 2019 13:40 by Pawan Yadav
राफेल मामला: केंद्र सरकार SC में दायर किया हलफनामा Rafael’s case can be sent to the central government, submit affidavit

राफेल मामले को लेकर रक्षा मंत्रालय ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर किया है. हलफनामे में कहा गया है कि अखबारों और सोशल मीडिया पर साजिशन जो गोपनीय जानकारी और दस्तावेज डाले गए हैं उससे राष्ट्रीय सुरक्षा खतरे में पड़ रही है. सोशल मीडिया के जरिए ये जानकारी हमारे दुश्मन देशों के पास जाना भी सहज है. इस पर सुप्रीम कोर्ट ने पूछा कि सरकार ने ऐसे लोगों पर क्या कार्रवाई की. बता दें कि राफेल मामले की सुनवाई गुरुवार 14 मार्चा को दोपहर तीन बजे होगी.

इस पर अटार्नी जनरल ने आपत्ति जताई हुए कहा था कि राफेल की फाइल चोरी हो गई। इस मामले में अभी जांच चल रही है और चोर पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा। साथ ही अटाॅर्नी जनरल ने रक्षा मंत्रालय के नोट को संज्ञान में लेने का विरोध किया था और कहा था कि यह गोपनीय दस्तावेज है। अब इस मामले में 14 मार्च को सुनवाई होने वाली है।

Modi सरकार का यूटर्न, राफेल की फाइल चोरी नहीं हुई, पेपर हुए लीक

राफेल मामले को लेकर पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई थी, जिसमें केंद्र सरकार की ओर से अटाॅर्नी जनरल केके वेणुगोपाल ने कहा कि राफेल की फाइल रक्षा मंत्रालय से चोरी हो गई है। जिसके बाद से विपक्ष लगातार जांच की मांग कर रह था। 8 मार्च को अटाॅर्नी जनरल ने यूटर्न लेते हुए कहा कि राफेल के दस्तावेज रक्षा मंत्रालय से चोरी नहीं हुए हैं। सुनवाई के दौरान उनकी बात का मतलब था कि याचिकाकर्ताओं ने आवेदन में उन मूल कागजात की फोटोकाॅपियों का उपयोग किया, जिसे सरकार ने अति गोपनीय माना है।

गौरतलब है कि 6 मार्च को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान वेणुगोपाल ने बताया था कि राफेल विमान के सौदे की फाइल चोरी हो गई है। इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सरकार पर हमला बोलते हुए जांच की मांग की थी। जब मामला बिगड़ने लगा तो वेणुगोपाल को कहना पड़ा कि ‘मुझे बताया गया कि विपक्ष ने आरोप लगाया है कि (उच्चतम न्यायालय में) दलील दी गई कि फाइलें रक्षा मंत्रालय से चोरी हो गईं. यह पूरी तरह से गलत है. यह बयान कि फाइलें चोरी हो गई हैं, पूरी तरह से गलत है।’

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने दी राफेल मामले में सफाई

रक्षा मंत्रालय से राफेल दस्तावेज की फाइल चोरी के मामले में अटाॅर्नी जनरल केके वेणुगोपाल के यूटर्न के बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह सरकार के बचाव में उतरे हैं। शाह ने कहा कि झूठ और राहुल गांधी एक दूसरे के पर्याय हैं। अब यह साफ हो गया है कि राफेल मामले से जुड़े दस्तावेज गायब हुए ही नहीं थे और कांग्रेस अध्यक्ष का एक और झूठ जनता के सामने है।

अमित शाह ने अपने ट्वीट में कहा, ‘आज यह स्पष्ट हो गया है कि दस्तावेज गायब हुए ही नहीं थे। उन्होंने (राहुल गांधी) कहा था कि रक्षा मंत्रालय से राफेल के दस्तावेज गायब हो गए हैं पर आज ही यह स्पष्ट हो गया है कि दस्तावेज गायब हुए ही नहीं थे. राहुल गांधी का एक और झूठ जनता के सामने है।’ इसके अलावा भाजपा अध्यक्ष शाह ने राहुल गांधी को अमेठी में ऑर्डिनेंस फैक्ट्री के शिलान्यास सहित अन्य मुद्दों पर हमला बोला।

Read More : सरकारी फ़ाइल से ही निकली राफेल घोटाले की ख़बर, एन.राम ने कहा सूत्र नहीं बताएगें !

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com