Breaking News

राफेल: लोकसभा में तीखी बहस, राहुल ने मोदी पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

Posted on: 04 Jan 2019 17:30 by Surbhi Bhawsar
राफेल: लोकसभा में तीखी बहस, राहुल ने मोदी पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

राफेल मुद्दे पर शुक्रवार को लोकसभा में तीखी बहस हुई. रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने राफेल मामले पर जवाब दिए और कई सवाल भी कांग्रेस पर उठाए, तो वही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी पीछे नहीं रहे। उन्होंने भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा दिया।

राहुल गांधी ने कहा कि रक्षामंत्री ने हमारे सवालों का जवाब नहीं दिया। विमानों की कीमत कैसे बढ़ी रक्षामंत्री ने नहीं बताया। फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति ने पीएम नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाए थे। अनिल अंबानी को कॉन्ट्रैक्ट दिलवाने का फैसला किसका था? उन्होंने कहा कि सरकार की डील में राफेल के दाम अलग-अलग हैं। राहुल ने कहा कि करार को क्यों बदला गया। यदि देश को खतरा है तो जब राफेल इतना ही सस्ता मिल रहा है तो 36 की जगह 126 विमान क्यों नहीं खरीदे गए? क्या प्रधानमंत्री ने रक्षा सौदे को बाईपास नहीं किया है, रक्षा मंत्री मेरी सिर्फ एक बात का जवाब दें।

रक्षामंत्री ने दिया जवाब

राहुल गांधी के सवाल पर रक्षा मंत्री निर्मला ने लोकसभा में कहा कि ऑफसेट करार को लेकर नीति 2013 में यूपीए के दौरान ही बना ली गईं थीं और हमारी सरकार ने इसे नहीं बदला है। ऑफसेट पार्टनर तय करने का अधिकार निर्माता कंपनी को है, इसमें दोनों देशों की सरकारों की कोई दखल नहीं है। कितनी पार्टनर होंगे यह भी उसी कंपनी को तय करना होता है।

रक्षा मंत्री ने कहा कि मुझे सदन के भीतर झूठी कहा गया क्या मेरा कोई आत्मसम्मान नहीं है। मैं एक मध्यम परिवार से आती हूं मेरा कोई खानदान नहीं है। प्रधानमंत्री बहुत गरीब परिवार से आते हैं उन्हें चोर बताया गया क्या तब कांग्रेस ने अपने लोगों को शांत कराया था जो ये आज हमारे सांसदों को चुप रहने के लिए बोल रहे हैं। उन्होंने कहा कि संसद में कागज के टुकड़े उड़ाए जा रहे थे, क्या हमारा कोई सम्मान नहीं है।

राफेल: रक्षामंत्री का कांग्रेस पर हमला, पूछे कई सवाल

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com