राफेल मामला: मोदी सरकार को राहत, पुनर्विचार याचिका खारिज

0
97

नई दिल्ली: अयोध्या पर फैसला सुनाने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने एक बार फिर बड़ा फैसला सुनाया है.  दरअसल, आज सुप्रीम कोर्ट ने सबरीमाला विवाद, राफेल विमान सौदे और राहुल गांधी को लेकर अपना फैसला सुनाया है. जानकारी के मुताबिक, चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अगुवाई वाली बेंच ने सबरीमाला पर फैसला सुना दिया है.

जिस दौरान कोर्ट ने आज राफेल विमान के सौदे को बरकरार रखते हुए 14 दिसंबर, 2018 के फैसले के खिलाफ दाखिल राफेल समीक्षा याचिकाओं को खारिज कर दिया.

सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को मुख्य न्यायाधीश जस्टिस रंजन गोगोई की अगुवाई वाली तीन जजों की बेंच राफेल सौदा मामले पर फैसला सुनाया है. इस पीठ में जस्टिस गोगोई के अलावा जस्टिस संजय किशन कौल और जस्टिस केएम जोसेफ भी शामिल थे. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने पिछले साल 59,000 करोड़ के राफेल सौदे में हुई कथित अनियमितताओं की अदालत की निगरानी में जांच वाली मांग को खारिज कर दिया था.

वहीं दूसरी ओर सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी पर भी अपना फैसला सुना दिया है. ”चौकीदार चोर है’ को लेकर सुप्रीम कोर्ट की अवमानना करने के मामले में राहुल गांधी को राहत मिल गई है. सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी की माफ़ी मंजूर कर ली है.

बता दें कि, राहुल गांधी के खिलाफ ये याचिका भाजपा नेता मीनाक्षी लेखी ने दायर किया था. याचिका में मीनाक्षी लेखी ने आरोप लगाया था कि राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधने के लिए राफेल डील मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को तोड़मरोड़ कर पेश किया, जिससे कोर्ट की अवमानना हुई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here