सालाना 72000 देने पर छात्र ने पूछा सवाल, राहुल ने दिया ये जवाब | Questions asked by Students on giving 72,000 annually, Rahul gave these answers

0
77
congress- rahul-gandhi

लोकसभा चुनाव में युवा वोटरों की काफी अहमियत मानी जा रही है और इसी के चलते हर पार्टी युवा वोटरों पर काफी नज़र बनाए रखे हुए हैं. शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने महाराष्ट्र के पुणे में छात्रों से सीधा संवाद किया. इस दौरान कई छात्रों ने राहुल से सवाल पूछे. एक छात्र ने राहुल गांधी से पूछा कि न्याय योजना का फंड कहां से आएगा. उन्होंने कहा कि हम नीरव मोदी, अनिल अंबानी, मेहुल चोकसी और विजय माल्या से पैसे लेकर गरीबों को देंगे.

दरअसल, राहुल गांधी से एक छात्र ने सवाल किया कि अपने 20 प्रतिशत गरीबों को हर साल के 72 हजार देने का वादा किया है. इसके लिए पैसा कहां से लाएंगे. छात्र के इस सवाल पर राहुल ने जवाब देते हुए कहा कि, हम नीरव मोदी, मेहुल चोकसी, विजय माल्या, अनिल अंबानी से पैसा लाएंगे. किसी मिडिल क्लास के लिए टैक्स नहीं बढ़ाएंगे.

राहुल बोले कि हमने पूरा हिसाब लगा लिया है, पैसा कहां से आना है और कैसे बांटा जाना है. पहले पायलट प्रोजेक्ट होगा और उसके बाद पूरे देश में लागू किया जाएगा.

उन्होंने कहा कि नोटबंदी और जीएसटी जैसे फैसलों से देश की अर्थव्यवस्था को तगड़ा झटका लगा है. नोटबंदी से जो झटका लगा है उसे वापस नहीं किया जा सकता है, लेकिन हम अर्थव्यवस्था को उबारने का काम करेंगे. राहुल ने यहां कांग्रेस पार्टी के घोषणापत्र की बातें भी छात्रों के सामने रखीं.

उन्होंने आगे कहा कि, हमने लोगों से बात करने के बाद ही अपने घोषणापत्र को तैयार किया है, इसके लिए किसान, महिला, जवान, युवा, बुजुर्ग सभी तबकों से बात की गई थी. आपको बता दें कि राहुल गांधी शुक्रवार को महाराष्ट्र में तीन बड़े कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे, इस संवाद के बाद उन्हें दो रैलियों को संबोधित करना है.

Read More:ताई बोलीं, नए साल में पार्टी के लिए लिया नया निर्णय | Tai said, new decision taken for party in New Year:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here