आतंकियों की बड़ी साजिश नाकाम, महिला सहित दो खालिस्तानी आतंकी गिरफ्तार

पुलिस सूत्रों का कहना है कि दोनों आतंकी हत्याओं की बड़ी साजिश रच रहे थे। हत्या की इस साजिश में कुछ हिंदूवादी नेताओं के नाम भी शामिल थे।

0
80
terrorists

पंजाब: गुरुनानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर पंजाब पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली है। पंजाब पुलिस की ऑपरेशन सेल ने एक महिला सहित दो खालिस्तानी आतंकियों को गिरफ्तार किया है। ये आतंकी खालिस्तानी बताए जा रहे है। महिला आतंकी लुधियाना में बतौर नर्स काम कर रही थी, वहीं दुसरे आतंकी की गिरफ्तारी गुरदासपुर से हुई है।

पुलिस के मुताबिक़ दोनों खालिस्तानी आतंकियों के निशाने पर हिंदू संगठनों के नेता है। इन आतंकियों का मकसद पंजाब में फिर से आतंकी गतिविधियों को बढ़ाना है। इसके लिए इन्हें विदेश से फंड भी मिल रहे थे। गिरफ्तार हुआ एक आतंकी दुबई में बतौर ड्राइवर काम कर चुका है।

पुलिस सूत्रों का कहना है कि दोनों आतंकी हत्याओं की बड़ी साजिश रच रहे थे। हत्या की इस साजिश में कुछ हिंदूवादी नेताओं के नाम भी शामिल थे।

गिरफ्तार हुए आतंकियों में सुरिंदर कौर नाम की गिरफ्तार महिला फरीदकोट की रहने वाली है जो लुधियाना के एक निजी अस्पताल में बतौर नर्स काम करती थी। जबकि इसके साथी की पहचान लखबीर सिंह के रूप में हुई है जो होशियारपुर का रहने वाला है और दुबई में बतौर ड्राइवर काम कर चुका है।

पुलिस अफसरों का कहना है कि दोनों एक-दूसरे सोशल मीडिया के जरिए दोस्त बने थे और फेसबुक फ्रेंड थे। पंजाब पुलिस की साइबर क्राइम सेल इन दोनों पर पिछले महीने से ही नजर बनाए हुई थी।

पूछताछ में आतंकियों ने खुलासा किया कि इन दोनों की योजना पंजाब में आंतकी गतिविधियों को फिर से जीवित करने की थी। इसके लिए उन्हें विदेश से पैसा मिलता था। पुलिस को गिरफ्तार आतंकियों और विदेश में बसे खालिस्तानी अलगाववादियों के बीच संपर्क की जानकारी हाथ लगी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here