Breaking News

पंजाब को नहीं मिला बजरंग का साथ, प्रो रेसलिंग लीग फाइनल से बाहर

Posted on: 01 Feb 2019 18:17 by Amit Shukla
पंजाब को नहीं मिला बजरंग का साथ, प्रो रेसलिंग लीग फाइनल से बाहर

हरियाणा हैमर्स ने गुरुवार को प्रो रेसलिंग लीग PWL का खिताब जीत लिया है. हरियाणा को यह सफलता लगातार चौथी बार फाइनल में पहुंचने के बाद मिली. पिछले तीन बार के उपविजेता हरियाणा ने मौजूदा चैंपियन पंजाब रॉयल्स के खिलाफ गौतम बुद्ध यूनिवर्सिटी इंडोर स्टेडियम में चल रही पीडब्लूएल (Pro Wrestling League) में चौथे सत्र की फाइनल टाई के शुरुआती पांचों मुकाबले जीतकर जबरदस्त अंदाज में खिताब अपने नाम किया.

विजेता हरियाणा के लिए यूक्रेनी सुपर हैवीवेट पहलवान एलेक्जेंडर खोत्सिनिवस्की, बेलारूसी पहलवान अली शाबानोव, किरन, रवि कुमार और माल्दोवा की अनास्तासिया निचिता ने लगातार पांच मुकाबले (5-0) जीतकर मौजूदा चैंपियन पंजाब रॉयल्स के खिताबी हैट्रिक पूरी करने के सपने तोड़ दिया. फाइनल में हरियाणा का इतना ज्यादा दबदबा रहा कि पंजाब का खिताबी अभियान उसके कप्तान और स्टार पहलवान बजरंग पुनिया के मैट पर उतरने से पहले ही खत्म हो गया. एशियन गेम्स के स्वर्ण पदक विजेता और पद्मश्री बजरंग ने रजनीश पर प्रभावशाली ढंग से 11-0 की जीत हासिल की.

65 किग्रा वर्ग के वर्ल्ड नंबर वन बजरंग की यह जीत बहुत देर से आई, क्योंकि पंजाब की हार तब तक तय हो चुकी थी. बहरहाल, स्कोर 1-5 हो गया. महत्वहीन रह गए अंतिम चार मुकाबले में से पंजाब ने तीन जीते. पंजाब के अमित धनकड़ ने 74 किग्रा में प्रवीण राणा को 5-2 से हराकर स्कोर 2-5 किया. पंजाब की खेलो इंडिया की स्वर्ण पदक विजेता अंजू ने महिलाओं की 53 किग्रा में शानदार वापसी करते हुए हरियाणा की कॉमनवेल्थ चैम्पियशिप स्वर्ण पदक विजेता सीमा को 10-5 से हराकर स्कोर 3-5 कर दिया.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com