Breaking News

पंजाब सीएम बोले, ‘करतारपुर‘ पर पाकिस्तान के इरादे नापाक Punjab CM says, Pakistan’s intentions on ‘Kartarpur’

Posted on: 17 Mar 2019 07:54 by Pawan Yadav
पंजाब सीएम बोले, ‘करतारपुर‘ पर पाकिस्तान के इरादे नापाक  Punjab CM says, Pakistan’s intentions on ‘Kartarpur’

भारत-पाकिस्तान में करतारपुर काॅरिडोर का रास्ता खोलने को लेकर खींचतान मची हुई है। इसी बीच पंजाब सीएम अमरिंदर सिंह ने एक प्रेसवार्ता के दौरान कहा कि करतारपुर काॅरिडोर के मामले में पाकिस्तान पर विश्वास नहीं किया जा सकता है। पाकिस्तान नापाक इरादे और सिखों की भावनाओं ठेस पहुंचने के उद्देश्य काम कर रहा है।

अमरिंदर सिंह का कहना है कि पाकिस्तान ने करतारपुर काॅरिडोर से गुजरने वाले श्रद्धालुओं की जो संख्या तय की है, वह बहुत कम है। प्रतिदिन कम से कम 15 हजार श्रद्धालुओं को गुरूद्वारे जाने की मंजूरी दी जाना चाहिए।

पाकिस्तान की हरकतों से उलझा करतारपुर काॅरिडोर का मुद्दा

पुलवामा हमले के बाद भारत और पाकिस्तान में तनाव लगातार बढ़ता जा रहा है। इसी बीच पाकिस्तान स्थित करतारपुर काॅरिडोर का कार्यक्रम विवादों में घिरता हुआ नजर आ रहा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक करतारपुर काॅरिडोर के मामले में अब 13 मार्च को भारत-पाकिस्तान के बीच बात होगी। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान से एक प्रतिनिधिमंडल बातचीत के लिए भारत आएगा।

Kartarpur_Sahib_Gurudwara_Pakistan

दोनों देशों में बातचीत के बाद पाकिस्तान स्थित करतारपुर साहिब तक चार किमी लंबे कॉरिडोर के निर्माण का रास्ता साफ हो जाएगा। पाकिस्तानी दल के आने के कुछ दिन बाद भारतीय दल पाकिस्तान जाएगा। इधर, दोनों देशों के बीच हुई सैन्य कार्रवाई के बाद भारत सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए समझौता एक्सप्रेस को रद्द कर दिया है, जो अगले आदेश तक रद्द रहेगी।

Read More : मोदी बोले, मेरे नसीब में लिखा कांग्रेस की गलती ठीक करना

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com