Breaking News

पंजाब के इस कदम से अब पाकिस्तान की बढ़ जाएंगी मुश्किलें | punjab cm amarinder singh to visit pathankot tomorrow

Posted on: 08 Mar 2019 10:06 by Mohit Devkar
पंजाब के इस कदम से अब पाकिस्तान की बढ़ जाएंगी मुश्किलें | punjab cm amarinder singh to visit pathankot tomorrow

आज पंजाब में सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह पठानकोट में डैम के निर्माण कार्य का उद्घाटन करने जा रहे हैं. पिछले कई दिनों से यह कार्यक्रम टल चूका है. डीसी रामवीर ने रावी सदन विश्राम गृह में जिले भर के अधिकारियों के साथ बैठक कर बैराज बांध स्थल का निरीक्षण किया और सीएम के कार्यक्रम की जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह आठ मार्च को यहां पहुंचकर बैराज बांध की पूरी स्थिति की जानकारी हासिल करेंगे. पंजाब सरकार ने बैराज बांध के निर्माण के लिए बजट में 206 करोड़ रुपये का प्रावधान किया है. इस डैम को पूरा करने के लिए लगभग 2700 करोड़ रुपये खर्च होंगे. जिसके लिए यहां पर सोमा कंपनी निर्माण कार्य में जुटी है.

बांध प्रशासन के चीफ इंजीनियर जेएस नागी ने मीडिया से हुई बातचीत में बताया कि मुख्यमंत्री सीसे स्कूल के विशाल मैदान में जनता को भी सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताएंगे. इसके साथ ही लोगों की समस्याओं को भी सुनेंग. उनोहने आगे बताया कि, इससे पहले मुख्यमंत्री को 15 फरवरी को इस कार्यक्रम के लिए आना था. लेकिन कार्यक्रम टलकर फिर 23 फरवरी को तय हुआ था. उद्घाटन करने के लिए उक्त नींव पत्थर भी लगा दिया गया था. लेकिन 23 फरवरी को सभी कार्यक्रम स्थगित होने से जिला प्रशासन की सभी तैयारियां वैसी की वैसी ही रह गई.ख़बरों के मुताबिक, इस बार लोक सभा चुनावों की आचार संहिता को देखते हुए यह उद्धघाटन 8 मार्च को निश्चित किया है.

बता दें कि इससे पहले भी केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए भारत के अधिकार वाली तीनों नदियों का पानी पाकिस्तान के बजाय यमुना में बहाने की बात कही थी. दरअसल पुलवामा में हुए आत्मघाती आतंकी हमले के बाद से पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए भारत से जाने वाला पानी रोकने की मांग को पूरा करने की कोशिश की थी.इस बात की जानकार खुद नितिन गडकरी अपने ट्विटर अकाउंट के ज़रिए दी थी. अब मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की इस घोषणा के बाद यह सफल किया जा रहा है.

Read More:पाक सरकार ने दो आतंकी संगठन के हेड क्वार्टर को लिया कब्जे में | Pak government took over the headquarters of two militant outfits

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com