सीएम कैप्टन से तकरार के बाद बदल सकता है सिद्धू का मंत्रालय | Punjab Cabinet Minister Sidhu Ministry may change after clash with CM Captain Amarinder Singh

0
14

चंडीगढ़ : पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के बीच लगातार तकरार बढ़ती जा रही है। सीएम कैप्टन द्वारा सिद्धू पर कांग्रेस की हार का ठीकरा फोड़े जाने पर सिद्धू ने अपनी सफाई देते हुए कहा है कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली हार का जिम्मेदार में नहीं हूं बल्कि सब है।

वहीं सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की कैबिनेट बैठक में मौजूद न रहने पर सिद्धू ने कहा कि वे अकेले मंत्री है जिन्हें सरकार कोई तवज्जो नहीं दे रही है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सीएम कैप्टन जल्द ही उनसे शहरी विकास मंत्रालय छिन सकते है और उन्हें पर्यटन मंत्रालय दिए जाने की संभावना जताई जा रही है।

गुरुवार को मीडिया से बातचीत के दौरान नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि पार्टी ने मुझे 2 सीटों की जिम्मेदारी दी थी और दोनों सीटों पर कांग्रेस ने जीत हासिल की है। वहीं भटिंडा सीट पर मिली हार के लिए मुझे जिम्मेदार ठहराया जा रहा है। लेकिन यह आरोप गलत है। उन्होंने कहा कि कई कैबिनेट मंत्री भी मेरा इस्तीफा चाहते हैं और सीएम कैप्टन भी हार के लिए मुझे जिम्मेदार ठहरा रहे हैं जबकि हार की जिम्मेदारी सबकी है।

साथ ही सिद्धू ने उनके विभाग को निशाना बनाए जाने का भी आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि मेरा फायदा न उठाया जाए। मैं कलाकार हूं रहा हूं और पंजाब के जनता के प्रति जवाबदेह भी हूं।

गौरतलब है कि गुरुवार को ही पंजाब कैबिनेट की बैठक में भी नवजोत सिंह सिद्धू शामिल नहीं हुए थे। इसके अलावा चुनाव परिणाम में की समीक्षा को लेकर 30 मई को बुलाई गई बैठक में भी सिद्धू नजर नहीं आए थे।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में पंजाब में कांग्रेस को 13 लोकसभा सीटों में से 8 सीटों पर जीत हासिल हुई है। बीजेपी-अकाली दल को चार और आम आदमी पार्टी ने भी एक सीट पर कब्जा जमाया है। जिसके बाद शहरी इलाकों में कांग्रेस को मिली हार के बाद कैप्टन ने सिद्धू को जिम्मेदार ठहराया था। इसके अलावा राज्य के कई मंत्रियों ने सिद्धू से इस्तीफे की मांग तक कर डाली थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here