स्कूल का अजीब फरमान, कहा- लड़कियां इस रंग की इनरवियर पहन कर स्कूल आएं

0
82

पुणे : एक तरफ देश तरक्की कर रहा है, आगे बढ़ रहा है. वही कुछ लोग ऐसे भी है जो ऐसी घटिया हरकत कर देते है. जो यह सोचने पर मजबूर कर देता है कि ऐसे लोग समाज में कहा से पैदा हो जाते है.

Via

जिस शिक्षा के मंदिर में ज्ञान बांटने वाले, पढ़ाने वाले शिक्षक होते है, जिस जगह पर जाकर बच्चे पुरानी रूढ़िवादी सोच को बदलने के लिए जाते है वही स्कूल अगर लड़कियों को यह कहे कि लड़कियां इस रंग का इनरवियर पहन कर स्कूल आएं तो आप क्या कहेंगे.

Via

जी हां आज तक आपने स्कूल और कॉलेज के यूनिफार्म के बारे में सुना होगा. स्कूल और कॉलेज अपने हिसाब से यूनिफार्म का कलर तय करते है लेकिन पुणे की एमआईटी संस्था के विश्वशांति गुरुकुल स्कूल ने तो ऐसा कारनामा कर दिया है जैसा दुनिया के शायद ही किसी स्कूल – कालेज ने किया होगा.

इस स्कूल ने लड़कियों के इनर वियर का भी कलर अपने हिसाब से तय कर डाला है. इस स्कूल के नियम के अनुसार लड़कियों को स्कूल ने सफेद या स्किन कलर के इनर वियर्स पहन कर आने को कहा है. सबसे बड़ी बात इस बारे में स्कूल की डायरी में लिखे नियमों में भी इसे शामिल कर दिया है. साथ ही लड़कियों के माता-पिता को इस पर साइन करने के लिए कहा गया है. इस अजब दिशा-निर्देशों के बाद बड़ा विवाद खड़ा हो गया है.

स्कूल के इस अजब से फरमान के बाद बच्चों के माता-पिता ने बुधवार को स्कूल के खिलाफ प्रदर्शन किया. आपको बता दे कि पुणे के माइर्स एमआईटी पुणे स्कूल की तरफ से ये फरमान जारी किया गया हैं. प्रदर्शन कर रहे माता-पिता ने कहा कि बच्चों को इस स्कूल में बाथरूम तक का इस्तेमाल कई बार नहीं करने दिया जा रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here