Pulwama Attack : शहीदों को नमन, CRPF बोला – ‘हम भूले नहीं, हमने छोड़ा नहीं’

पिछले साल आज के दिन ही पुलवामा आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। इस घटना के बाद देशभर में आक्रोश था और पाकिस्तान व आतंकियों को तबाह करने की आवाज उठाई जा रही थी।

0
162
Pulwama terror attack Uri team-min (1)

नई दिल्ली : पिछले साल आज के दिन ही पुलवामा आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। इस घटना के बाद देशभर में आक्रोश था और पाकिस्तान व आतंकियों को तबाह करने की आवाज उठाई जा रही थी। पुलवामा हमले की शहीद हुए जवानों की 14 फरवरी को पहली बरसी है। देशभर में जगह-जगह शहीदों को याद किया जा रहा है।

दरअसल, इस दिन CRPF ने भी शहीदों को याद कर उन्होंने लिखा है ‘हम भूले नहीं, हमने छोड़ा नहीं। दरअसल, ये हमला जब हुआ था तब भी सीआरपीएफ ने कुछ ऐसा ही ट्वीट किया था। बता दे अभी हाल ही में एक बार फिर CRPF ने ट्वीट कर लिखा, तुम्हारे शौर्य के गीत, कर्कश शोर में खोये नहीं। गर्व इतना था कि हम देर तक रोए नहीं। हमने भूला नहीं, हमने छोड़ा नहीं। हम अपने भाईयों को सलाम करते हैं, जिन्होंने पुलवामा में देश के लिए जान दी। हम उनके परिवारों के साथ कंधे से कंधा लगाकर खड़े हैं।

https://twitter.com/crpfindia/status/1228023791621533696?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1228023791621533696&ref_url=https%3A%2F%2Faajtak.intoday.in%2Fstory%2Fpulwama-terror-attack-anniversary-crpf-tweet-we-did-not-forget-we-did-not-forgive-1-1163776.html

गौरतलब है कि, ये हमला पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने पुलवामा में किया था। दरअसल, एक कार बम से लैस होकर आई और CRPF के काफिले से टकरा गई थी। जिसके बाद इस धमाके में 40 जवानों की मौत हो गई। CRPF द्वारा जो ट्वीट आज किया गया वहीं पिछले साल भी किया गया था। जब पूरे देश में इस हमले का गम मनाया जा रहा था। तब ही CRPF ने ट्वीट में लिखा था, हम भूलेंगे नहीं, हम बख्शेंगे नहीं।

गौरतलब है कि, पिछले साल इस हमले के बाद आतंकियों को सेना ने तुरंत मारना शुरू कर दिया था। दरअसल, 100 घंटे के अंदर पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड और जैश के स्थानीय आतंकी कामरान को मौत के घाट उतार दिया था। इसके अलावा उन आतंकियों का भी खात्मा कर दिया गया, जिनका नाम पुलवामा के आतंकी हमले से जुड़ा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here