श्रीलंका में प्रदर्शनकारियों का राष्ट्रपति भवन और प्रधानमंत्री आवास पर कब्जा, हुई मॉक केबिनेट बैठक

श्रीलंका में प्रदर्शनकारियों का राष्ट्रपति आवास और सचिवालय के बाद अब प्रधानमंत्री आवास पर कब्जा। प्रदर्शनकारियों द्वारा सरकारी आवास में मॉक केबिनेट बैठक भी की गई, राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के निजी कक्ष , स्विमिंग पूल और हेल्थक्लब में की जमकर मस्ती

श्रीलंका (Sri Lanka) में बीते वर्षों से चल रही आर्थिक मंदी की वजह से वर्तमान में काफी विपरीत परिस्थितियां निर्मित हो रही हैं। श्रीलंकाई जनता बड़ी संख्या में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन में शामिल है और आर्थिक मंदी का जिम्मेदार ठहराते हुए राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे (Gotabaya Rajapakse) के इस्तीफे की मांग पर अड़ी हुई है। प्रदर्शनकारी पूरे आक्रोश के साथ सरकार का विरोध कर रहे हैं।

Also Read-शेयर बाजार : बैंकिंग सेक्टर में निवेश दे सकता है बड़ा मुनाफा, विश्लेषकों की है राय

राष्ट्रपति आवास और सचिवालय के बाद अब प्रधानमंत्री आवास पर किया कब्जा

आर्थिक मंदी से उपजे आक्रोश के कारण आप से बाहर हुई प्रदर्शनकारी जनता द्वारा पहले शनिवार श्रीलंका के राष्ट्रपति आवास पर कब्जा किया गया उसके बाद राष्ट्रपति सचिवालय में भी बलपूर्वक कब्जा किया गया। रविवार को प्रदर्शनकारी जनता के द्वारा श्रीलंका के प्रधानमंत्री आवास टेम्पल ट्री में भी प्रवेश करके अधिग्रहण किया गया। आक्रोशित प्रदर्शनकारी द्वारा भयंकर हंगामा सरकारी आवासों पर किया जा रहा है।

Also Read-आज के पेट्रोल डीजल के दाम जारी, देखे अपने शहर के रेट

प्रदर्शनकारियों ने की मॉक केबिनेट बैठक

आक्रोशित प्रदर्शनकारियों द्वारा श्रीलंकाई प्रशासन को पूरी तरह से अपने हाथों में ले लिया गया है। राष्ट्रपति भवन ,राष्ट्रपति सचिवालय और प्रधानमंत्री आवास पर कब्जा प्रदर्शनकारियों के द्वारा कर लिया गया है। रविवार को प्रदर्शनकारियों द्वारा सरकारी आवास में मॉक केबिनेट बैठक भी की गई, जिसमें की उनके द्वारा श्रीलंका में जारी आर्थिक संकट और अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) पर भी चर्चा की गई।

Also Read-राजस्थान विधानसभा चुनाव में पीएम मोदी ही होंगे चेहरा- अमित शाह ने दी नसीहत

राष्ट्रपति के बेडरूम, स्विमिंग पूल और हेल्थ क्लब में हंगामा

गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने शनिवार को राष्ट्रपति भवन में कब्जे के बाद से ही राष्ट्रपति भवन के सभी हिस्सों में भरपूर हंगामा और मस्ती की। इस दौरान प्रदर्षनकारी जनता ने राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के निजी कक्ष, स्विमिंग पूल और हेल्थक्लब में जमकर मस्ती की और उत्पात मचाया साथ ही राष्ट्र्रपति के इस्तीफे के लिए जमकर नारेबाजी भी उनके द्वारा लगातार करी जा रही है।