इस्तीफे पर राहुल को मिला प्रियंका का साथ, तारीफ में कही ये बात

0
45

नई दिल्ली: कांग्रेस के अध्यक्ष पद से राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद कई प्रतिक्रया सामने आई है। पार्टी के कई नेताओं का कहना है कि राहुल गांधी ने भले ही अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया हो लेकिन वह हमारे नेता बने रहेंगे। इसी बीच राहुल गांधी को उनके फैसले पर बहन प्रियंका का साथ मिला है।

प्रियंका गांधी ने गुरूवार को ट्वीट किया है। ट्वीट में राहुल गांधी को टैग कर प्रियंका गांधी ने लिखा कि जैसा आपने किया, वैसी हिम्मत कुछ में ही होती है।

वहीं पार्टी के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने ट्वीट कर कहा, कि राहुल गांधी का अपने इस्तीफे के बारे में दिया गया बयान कांग्रेस के लाखों कार्यकर्ताओं को भावनात्मक रूप से छूने वाला है। सभी वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं की इच्छा थी कि वह अध्यक्ष बने रहें। उन्होंने कहा कि राहुल जी ने चुनाव में पार्टी का बेहतरीन ढंग से नेतृत्व किया। पार्टी की हार के कारण उनके नेतृत्व के प्रति हमारे प्रेम और सम्मान में कोई कमी नहीं आई है।

राहुल गांधी ने दिया इस्तीफा

गौरतलब है कि बुधवार को राहुल गांधी ने ट्विटर पर 4 पन्ने की चिट्ठी लिखकर अपने इस्तीफे की वजह बताई थी। उन्होंने कहा था कि अध्यक्ष होने के नाते लोकसभा चुनाव में पार्टी को मिली हार की जिम्मेदारी मेरी है। मैं इस हार की जिम्मेदारी लेता हूं और इसी कारण इस्तीफा दे रहा हूं। कांग्रेस का अध्यक्ष बनना मेरे लिए गर्व की बात है।

आगे उन्होंने कहा था कि 2019 में मिली हार के लिए पार्टी को पुर्नसंगठित करने की जरूरत है। पार्टी की हार के लिए सामूहिक तौर पर लोगों को कठिन निर्णय लेने हों। यह बेहद गलत होगा कि पार्टी की हार के लिए सबको जिम्मेदार ठहराया जाए, लेकिन पार्टी अध्यक्ष होने की वजह से मैं अपनी जिम्मेदारी से भागूं।

आगे राहुल गांधी ने कहा कि बहुत से साथियों ने मुझे कांग्रेस के नए अध्यक्ष का नाम बताने के लिए कहा था लेकिन अब मेरे लिए किसी एक का चयन करना गलत होगा। हमारी पार्टी का इतिहास बहुत गौरवशाली रहा है। इसलिए मुझे लगता है कि अब यह पार्टी ही तय करेगी कि कौन हमारा नेतृत्व हिम्मत, प्यार और जिम्मेदारी के साथ कर सकता है।

मंगलवार को कांग्रेस पार्टी के मुख्यालय के सामने पार्टी कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे थे कि राहुल गांधी इस्तीफा वापस ले लें लेकिन राहुल गांधी ने अपना फैसला नहीं बदला। अब सूत्रों का ऐसा कहना है कि कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष मोतीलाल वोरा होंगे। तब तक नए कांग्रेस अध्यक्ष की तलाशी जारी रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here