जज का तबादला कर न्याय का मुंह बंद करना चाहती है सरकार: प्रियंका गांधी

राष्ट्रपति ने भारत के मुख्य न्यायाधीश शरद अरविंद बोबड़े के साथ परामर्श करने के बाद जस्टिस एस मुरलीधर का तबादला दिल्ली उच्च न्यायालय से पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय में किया है।

0
priyanka gandhi

नई दिल्ली: दिल्ली में फैली हिंसा के मामले में बुधवार को सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस को फटकार लगाई थी। दिल्ली पुलिस को फटकार लगाने वाले दिल्ली हाईकोर्ट के जज जस्टिस एस. मुरलीधर का देर रात ट्रांसफर कर दिया गया है। जज के ट्रांसफर ने एक बार फिर विपक्ष को सरकार पर हमला बोलने का मौका दे दिया है।

Justice murlidhar

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने जज के ट्रांसफर पर हैरानी जताई है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि ‘आधी रात में जस्टिस मुरलीधर का तबादले से हैरानी हुई. सरकार न्याय का मुंह बंद करना चाहती है।’ जस्टिस मुरलीधर का पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में ट्रांसफर किया गया है।

केंद्रीय कानून मंत्रालय द्वारा जारी गजट नोटिफिकेशन में कहा गया है कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने जस्टिस मुरलीधर को पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में बतौर जज पद संभालने का निर्देश दिया है। राष्ट्रपति ने भारत के मुख्य न्यायाधीश शरद अरविंद बोबड़े के साथ परामर्श करने के बाद जस्टिस एस मुरलीधर का तबादला दिल्ली उच्च न्यायालय से पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय में किया है।

गौरतलब है कि दिल्ली हिंसा में घायल हुए लोगों को सुरक्षा और बेहतर इलाज के लिए जस्टिस मुरलीधर के घर आधी रात को सुनवाई हुई थी। इतना ही नहीं कोर्ट ने सख्त टिप्पणी करते हुए कहा था कि दिल्ली में दूसरे ‘1984’ को नहीं होने देंगे। इससे पहले दिल्ली हाई कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को फटकार लगाई थी और कोर्ट में बीजेपी नेताओं का वीडियो देखा गया था।